सचिन तेंदुलकर ने बताया इंग्लैंड की कप्तानी के लिए कौन है सबसे उपयुक्त खिलाड़ी 1

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 से 12 जुलाई के बीच साउथम्प्टन में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा टेस्ट 16 से 20 जुलाई के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 24 जुलाई से 28 जुलाई के बीच खेला जाएगा.

कोरोना के इस संकट में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज होना क्रिकेट प्रशंसकों के लिए निश्चित रूप से यह एक राहत की खबर है. दोनों टीमों के खिलाड़ी इंग्लैंड में बायो-सिक्योर एनवायरमेंट में रहेंगे.

पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स करेंगे इंग्लैंड की कप्तानी

सचिन तेंदुलकर ने बताया इंग्लैंड की कप्तानी के लिए कौन है सबसे उपयुक्त खिलाड़ी 2

8 से 12 जुलाई के बीच साउथम्प्टन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम कप्तानी बेन स्टोक्स को दी गई है. दरअसल, अपने पिता बनने की वजह से जो रूट पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे.

बेन स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की अगुवाई कर रहे हैं, जबकि अपने करियर में उन्होंने कभी प्रथम श्रेणी टीम की कप्तानी भी नहीं की है. स्टोक्स की कप्तानी को लेकर खुद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय व्यक्त की है.

बेन स्टोक्स पर नियंत्रित आक्रमकता

सचिन तेंदुलकर ने बताया इंग्लैंड की कप्तानी के लिए कौन है सबसे उपयुक्त खिलाड़ी 3

बेन स्टोक्स की कप्तानी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने कहा, “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि नियंत्रित आक्रामकता से नतीजे मिलते हैं और अब तक मैंने जो देखा है, वह आक्रामक हैं, लेकिन यह नियंत्रित है. मैं बेन स्टोक्स के बारे में यही सोचता हूं.

बेन स्टोक्स को अतीत में जिन चीजों का सामना करना पड़ा और आज वह जहां हैं उसे देखकर मैं यही कह सकता हूं कि वह पूरी तरह बदलाव लेकर आए हैं और यह उसी के साथ हो सकता है जो मानसिक रूप से मजबूत हो.”

मैं बेन स्टोक्स को काफी ऊपर आंकता

सचिन तेंदुलकर ने बताया इंग्लैंड की कप्तानी के लिए कौन है सबसे उपयुक्त खिलाड़ी 4

सचिन तेंदुलकर ने आगे अपने बयान में कहा, “मुझे लगता है कि वह उन खिलाड़ियों में शामिल है, जिनके बारे में समय आने पर आप कहोगे कि बेन स्टोक्स, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, इयान बॉथम शीर्ष ऑलराउंडर थे, जो इंग्लैंड के लिए खेले. मैं उन्हें काफी ऊपर आंकता हूं और मैदान पर उनका प्रभाव काफी अधिक है.”

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul