WORLD CUP 2019: शिखर धवन के विश्व कप से बाहर होने के बाद टूटा सचिन तेंदुलकर का दिल, ट्वीट कर कहा... 1

बुधवार, 19 जून को भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों एक बड़ा झटका लगा. यकायक यह खबर सामने आई कि टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अब आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप से बाहर हो गये हैं. गौरतलब हैं कि रविवार, 9 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये एकदिवसीय विश्व कप के मैच में शिखर धवन तेज गेंदबाज पैट कमिंस की एक गेंद पर चोटिल हो गये थे. कमिंस की गेंद धवन के अंगूठे पर लगी थी.

मैच के अगले दिन जब शिखर धवन के हाथ का स्कैन किया गया तो उसमें हेयरलाइन फ्रैक्चर पाया गया और धवन को टूर्नामेंट से तीन हफ्तों के लिए बाहर होना पड़ा. सभी खेल प्रेमी इस बात की आस लगाए बैठे थे कि धवन जल्दी फिट होगे और टीम में लौटेगे. मगर बुधवार को धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद सभी के हाथों एक बड़ी निराशा लगी.

सचिन का टूटा दिल 

सचिन तेंदुलकर

आईसीसी इवेंट्स के किंग माने जाने शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर काफी उदास नजर आए. हाल में ही सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर ने शिखर धवन के लिए ट्वीट करते हुए लिखा,

”शिखर के लिए बुरा लग रहा हैं. आप बहुत ही अच्छा खेल रहे थे और इस तरह से टूर्नामेंट के बीच में से बाहर हो जाने वाकई में दिल टूटने जैसा हैं. मुझे इस बात का यकीन हैं कि आप अब पहले से ओर अधिक मजबूती के साथ वापसी करोगे.”

चोटिल होने से पहले शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मैच खेले थे और इस दौरान उन्होंने दो पारियों में 62.50 की औसत और 103.31 के दमदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 125 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह मुकाबलें में चोटिल हुए थे, उसमें गब्बर ने बेहतरीन 117 रनों की शतकीय पारी खेली थी.

पन्त को दी बधाई 

WORLD CUP 2019: शिखर धवन के विश्व कप से बाहर होने के बाद टूटा सचिन तेंदुलकर का दिल, ट्वीट कर कहा... 2

शिखर धवन के साथ साथ सचिन तेंदुलकर ने उनके विकल्प के रूप में टीम में शामिल किए गये ऋषभ पन्त के लिए भी बड़ी बात कही. सचिन ने अपने ट्वीट में ऋषभ पन्त के लिए लिखा, ”ऋषभ आपने अभी तक बहुत अच्छा खेला हैं और आपने आप को साबित करने का यह वाकई में एक बड़ा प्लेटफार्म हैं. आपको शुभकामनाएं.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.