सचिन तेंदुलकर ने दीपक चाहर को हैट्रिक पर खास अंदाज में दी बधाई | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

NEWS

सचिन तेंदुलकर ने दीपक चाहर को हैट्रिक पर खास अंदाज में दी बधाई 

सचिन तेंदुलकर ने दीपक चाहर को हैट्रिक पर खास अंदाज में दी बधाई

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने रविवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ नागपुर टी20 में हैट्रिक सहित 6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. उन्‍होंने 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट लिए. बांग्‍लादेश की पारी के आखिरी ओवर में उन्‍होंने अपनी हैट्रिक पूरी की.

दीपक बने टी-20 आई में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय पुरुष गेंदबाज

उन्‍होंने अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट लेने के बाद आखिरी ओवर की पहली 2 गेंदों पर विकेट चटकाए. दीपक चाहर अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में हैट्रिक लेने वाले पहले पुरुष भारतीय गेंदबाज हैं.

महिला गेंदबाज एकता बिष्‍ट टी20 में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज हैं. दीपक चाहर के प्रदर्शन के बूते भारत ने बांग्‍लादेश को नागपुर टी20 में 30 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

क्रिकेट के कई दिग्गजों ने बांग्लादेश के खिलाफ दीपक की शानदार गेंदबाजी के लिए उनको बधाई दी लेकिन उनमें से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के इस ट्वीट को काफी पसंद किया जा रहा है.

दीपक की शानदार गेंदबाजी पर सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा-

दीपक चाहर ने अविश्वसनीय गेंदबाजी की, उन्होंने बहुत ही चालाकी के साथ गेंदबाजी की, टीम की जरूरत के समय विकेट लेने के लिए उन्होंने अपनी गेंदबाजी में बेहतरीन विविधिता की.मैं भारतीय टीम को सीरीज जीताने में मदद करने के लिए शिवम दुबे,श्रेयस अय्यर और क्रुलाल पंड्या का भी जिक्र जरूर करना चाहूँगा.

चाहर से पहले टी20 फॉर्मेट में सबसे अच्‍छी गेंदबाजी का रिकॉर्ड श्रीलंका के अजंता मेंडिस के नाम था. उन्‍होंने 2012 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 8 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

इस साल 3 भारतीयों ने ली हैट्रिक

भारत की ओर से टेस्‍ट में हरभजन सिंह ने सबसे पहली हैट्रिक ली थी. वहीं वनडे में चेतन शर्मा और टी20 में दीपक चाहर ने यह कारनामा किया है. साल 2019 में तीन भारतीय गेंदबाज हैट्रिक ले चुके हैं. मोहम्‍मद शमी ने वर्ल्‍ड कप 2019 में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक बनाई थी.

वहीं जसप्रीत बुमराह ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट में हैट्रिक ली थी. ऐसे में दीपक चाहर के टी20 में लगातार 3 गेंदों पर 3 विकेट लेते ही तीनों फॉर्मेट में भारतीय गेंदबाजों ने हैट्रिक लेने का कारनामा किया हैं.

Related posts

Leave a Reply