सचिन तेंदुलकर-वीवीएस लक्ष्मण की हो सकती है बीसीसीआई में वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई में वापसी को तैयार सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण: रिपोर्ट्स 

बीसीसीआई में वापसी को तैयार सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण: रिपोर्ट्स

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने जब बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला था तभी साफ कर दिया था कि वह दिग्गज क्रिकेटर्स को बीसीसीआई से जोड़ेंगे. वहीं अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की एक बार फिर बीसीसीआई द्वारा बनाई गई सलाहकार समिति के सदस्य पद पर नियुक्ति हो सकती है.

सचिन-वीवीएस बीसीसीआई से जुड़ सकते हैं

सचिन तेंदुलकर

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद से बीसीसीआई में बदलाव व सुधार की उम्मीद की जा रही थी. अब गांगुली ने डे-नाइट टेस्ट मैच कराने के बाद बीसीसीआई की सलाहकार समिति पर बड़ा फैसले की तैयारी कर ली है. असल में रिपोर्ट्स के अनुसार ‘सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति में वापसी हो सकती है.‘ हालांकि इसका फैसला 1 दिसंबर को होने वाली एजीएम मीटिंग में होगा.

हितों के टकराव के चलते छोड़ा था पद

sachi

सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण बीसीसीआई द्वारा बनाई गई क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल थे, जिन्होंने रवि शास्‍त्री को भारतीय टीम का कोच चुना था. तब समिति के तीसरे सदस्य सौरव गांगुली थे. हालांकि हितों के टकराव के चलते इसी साल जुलाई में सचिन और लक्ष्मण क्रिकेट सलाहकार समिति से अलग हो गए थे.

आपको बता दें, सचिन, लक्ष्मण और गांगुली की समिति मुश्किल में आ गई थी जब बीसीसीआई के एथिक्स ऑफिसर डीके जैन के सामने उनका हितों के टकराव का मामला पहुंचा था.

हितों के टकराव के नियम में हो सकता है बदलाव

बीसीसीआई में वापसी को तैयार सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण: रिपोर्ट्स 1

सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही ये बात साफ कर दी थी कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को अहम जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. ताकि वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकें. अब 1 दिसंबर को होने वाली 88वां एजीएम मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

इसके साथ ही गांगुली अब हितों के टकराव को लेकर भी नियमों में छूट की पैरवी की है. ये कहा जा सकता है कि गांगुली की इस पैरवी के बाद इस में बदलाव होने की संभावना है.

Related posts