सचिन की जसप्रीत बुमराह को लेकर की गई भविष्यवाणी हो रही है सच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर ने सालों पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर की थी ये भविष्यवाणी, अब हो रही है सच साबित 

सचिन तेंदुलकर ने सालों पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर की थी ये भविष्यवाणी, अब हो रही है सच साबित

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज के दौर में ना केवल भारत बल्कि पूरे क्रिकेट जगत के सबसे खतरनाक और शानदार तेज गेंदबाज हैं। जसप्रीत बुमराह ने बहुत ही कम समय में ही अपनी गेंदबाजी कौशल का लोहा मनवा लिया था। जिसके बाद कुछ ही साल में बुमराह का नाम नंबर वन तेज गेंदबाज में शुमार हो गया।

जसप्रीत बुमराह चोट के बाद फिर से लौट आए हैं टीम में

मौजूदा समय में गुजरात के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम में तीनों ही फॉर्मेट में सबसे उपयोगी गेंदबाज के तौर पर स्थापित हो चुके हैं जिनकी गैरमौजूदगी का साफ तौर पर अहसास हो जाता है।

सचिन तेंदुलकर ने सालों पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर की थी ये भविष्यवाणी, अब हो रही है सच साबित 1

पिछले कुछ महीनों से जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टीम से दूर थे। जिन्होंने इस समय श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ एक बार फिर से वापसी की है। लेकिन जब तक बुमराह टीम से दूर थे कहीं ना कहीं उनकी कमी को खलते देखा गया है।

सचिन तेंदुलकर ने सालों पहले बुमराह को लेकर की थी बड़ी भविष्यवाणी

जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से फिट होने के बाद एक बार फिर से मैदान में तो लौट आए हैं। जसप्रीत बुमराह की पहली बार पहचान आईपीएल में तब मिली जब उन्होंने मुंबई इंडियंस की टीम के लिए अपनी गेंदबाजी का जोरदार प्रदर्शन किया। अपनी अलग ही तरह की गेंदबाजी कौशल के साथ बुमराह आज टॉपर बन गए हैं।

सचिन तेंदुलकर ने सालों पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर की थी ये भविष्यवाणी, अब हो रही है सच साबित 2

कहते हैं ना कि हीरे की परख जौहरी ही कर सकता है। ऐसा ही कुछ सचिन तेंदुलकर ने जसप्रीत बुमराह में साल 2012 में मुंबई इंडियंस के कैंप के दौरान देखा था। तभी सचिन तेंदुलकर ने जसप्रीत बुमराह को लेकर वो भविष्यवाणी कर दी थी जो आज सच साबित हो रही है। इसके बाद बुमराह ने साल 2013 में मुंबई के लिए डेब्यू किया और पहले ही मैच में 3 विकेट हासिल किए।

सचिन ने कहा था, बुमराह हमेशा करते हैं कुछ नया सीखने की कोशिश

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के कैंप में जब जसप्रीत बुमराह ट्रायल देने पहुंचे थे तो सचिन तेंदुलकर ने उन्हें गेंदबाजी करवायी। इसके बाद सचिन ने बुमराह को लेकर कहा था कि  “बुमराह को सीखने का काफी शौक है। वो हमेशा कुछ नया सीखने के लिए पीछे लगे रहते हैं।”

सचिन तेंदुलकर ने सालों पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर की थी ये भविष्यवाणी, अब हो रही है सच साबित 3

अब दिलचस्प बात ये है कि जसप्रीत बुमराह आज भारत के सबसे बड़े गेंदबाज बन चुके हैं लेकिन उन्होंने वही अपनी सीखने की आदत को नहीं छोड़ा है। और वो लगातार कुछ ना कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहते हैं।

Related posts