क्रिकेट

देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना सामने आ रहे संक्रमितों के नए आंकड़े आसमान छू रहे हैं. क्रिकेट जगत भी कोरोना से अछूता नहीं रहा है.

अब तक कई क्रिकेट खिलाड़ियों के परिजनों की कोरोना के चलते मृत्यु हो गई है. एक बार फिर एक खबर आ रही है जहां एक पूर्व खिलाड़ी का कोरोना से निधन हो गया है.

कोरोना से पूर्व क्रिकेटर राजेंद्र सिंह जडेजा का निधन

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज और बीसीसीआी के रेफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का 66 साल की उम्र में कोरोना से निधन हो गया. इसकी जानकारी सौराष्ट्र क्रिकेट संग ने आज खुद जारी किए बयान में दी. एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने भी उनके निधन पर शोक जताया, उन्होने कहा,

”यह विश्व क्रिकेट की बड़ी हानि है, जिन लोगों से मैं मिला उनमें राजेंद्र सर सबसे शानदार व्यक्तियों में से थे. मैं भाग्यशाली रहा कि उनके हमारे मुख्य कोच, मैनेजर और मार्गदर्शक रहते मैंने कई मैच खेले.”

कोरोना ने ली कई क्रिकेट खिलाड़ियों के पिता की जान

क्रिकेट

आम आदमियों की तरह क्रिकेट खिलाड़ियों पर भी कोरोना के चलते दुखों का पहाड़ टूटा है. अब तक कई खिलाड़ियों ने कोरोना के चलते अपने पिता को खोया है. मुंबई इंडियंस के पीयूष चावला और राजस्थान रॉयल्स के चेतन साकरिया के पिता का निधन कोरोना के चलते ही हुआ है.

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और 2007 टी-20 विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे आरपी सिंह के पिता भी कोरोना के चलते नहीं रहे. आरपी सिंह (RP Singh) के पिता उस वक्त कोरोना संक्रमित पाए थे जब वो आईपीएल के दौरान कमेंट्री कर रहे थे. इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के माता-पिता को भी कोरोना हुआ था लेकिन वो इसे हराने में कामयाब रहे.

कोरोना के चलते आईपीएल 2021 हुआ था स्थगित

क्रिकेट

भारत में क्रिकेट के महाकुंभ यानी आईपीएल को इस बार कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बीच में ही स्थगित करना पड़ा. शुरूआती मैचों का आयोजन बेहद सफल तरीके से हुआ, लेकिन इसके बाद कई टीमों के क्रिकेट खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए.

बबल के अंदर रहकर भी खिलाड़ियों का कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई पर भी सवाल उठ गए. इन सब के बाद इस क्रिकेट टूर्नामेंट को ही बीच मेें ही अनिश्चित काल के लिए रोक दिया गया है. हालांकि इसके अब सितंबर में होने की बात कही जा रही है.