अजमल को गेंदबाजी एक्शन परिक्षण में सफल होने की उम्मीद

पाकिस्तान के स्पिन के जादूगर कहे जाने वाले स्पिनर गेंदबाज सईद अजमल ने बीते गुरुवार को गेंदबाजी एक्शन परिक्षण में सफल होने की उम्मीद जतायी है, हालंकि उन्होंने अगले महीने होने वाले विश्वकप 2015 में खेलने को लेकर किसी भी सम्भावना से इनकार किया है.

इस 37 वर्षीय खिलाडी को पिछले साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ गले टेस्ट में बोलिंग एक्शन का दोषी ठहराया गया था और उसके 1 महीने बाद बायो-म्कैनिज्म टेस्ट में उनके एक्शन को दोषी पाए जाने के बाद गेंदबाजी से बैन कर दिया गया था. बीते गुरुवार को यह पाकिस्तानी खिलाड़ी आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त परिक्षण केंद्र चेन्नई में अपने परिक्षण के लिए पहुंचा है.

अजमल ने मिडिया से कहा उन्होंने अपने बोलिंग एक्शन को सुधरने की दिशा में काफी मेहनत की है, और उन्हें उम्मीद है, कि वो इस परिक्षण में निश्चित रूप से सफल हो जायेंगे.

हालांकि अजमल को 14 फरवरी से 29 मार्च तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में आयोजीय होने वाले विश्वकप से बाहर कर दिया गया है, लेकिन अजमल ने पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज सकलैन मुस्ताक की देखरेख में काफी कड़ी मेहनत की और उन्हें उम्मीद है, कि वो इस परिक्षण में निश्चित रूप से सफल हो जायेंगे.

अजमल ने कहा उन्हें लगा वो अभी विश्वकप के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाए है, इसलिए उन्होंने विश्वकप से अपना नाम वापस ले लिया, उन्होंने यह भी कहा कि अगर टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल भी हो जाता है, तो भी वह उसकी जगह नहीं खेलेंगे.

अजमल ने कहा उन्होंने कुछ नई डिलीवरी का भी एजाज किया है.

पाकिस्तान के दुसरे गेंदबाज मोहम्मद हाफिज को भी पिछले साल नवम्बर में आईसीसी द्वारा निर्धारित गेंदबाजी एक्शन के अनुरूप न पाए जाने की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया गया था, हालांकि पाकिस्तान ने उन्हें बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया है, लेकिन अगर 5 फरवरी को ब्रिसबेन में वो अपने गेंदबाजो एक्शन परिक्षण में सफल होते है, तो वो विश्वकप ,में गेंदबाजी भी कर सकते है. आईसीसी द्वारा निर्धारित गेंदबाजी एक्शन में कई गेंदबाजो को प्रतिबंधित किया गया था, जिसमे से बांग्लादेश के अल-अमिन हुसैन ने पहले ही परिक्षण में गेंदबाजी एक्शन को पास किया जबकि श्रीलंका के सचित्र सेनानायके और न्यूज़ीलैंड के केन विलियम्सन ने दुसरे परिक्षण में सफलता हाशिल की.

Related Topics