इस खिलाड़ी को विराट कोहली ने बताया अपनी पहली पसंद

sagar mhatre / 05 July 2016

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले एक साल में काफी ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेलना हैं, और वेस्टइंडीज के दौरे से टेस्ट सीजन की शुरूआत होगी. कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, वेस्टइंडीज दौरे पर बतौर विकेटकीपर पहली पसंद रिद्धिमान साहा होंगे.

विराट कोहली ने कहा कि, लोकेश राहुल एक अच्छे सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन वे पार्ट टाईम विकेटकीपर हैं. तो रिद्धीमान साहा एक स्पेशलिस्ट विकेटकीपर हैं, तो रिद्धीमाना साहा को बतौर विकेटकीपर पहला मौका मिलेगा.

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, “लोकेश राहुल एक सलामी बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर खेलेंगे, लेकिन मुख्य विकेटकीपर की बात आती हैं, तो रिद्धिमान साहा हमारी पहली पसंद रहेंगे.”

विराट कोहली ने कहा, “रिद्धिमान साहा की बल्लेबाजी में अब अच्छा सुधार आया हैं, और वे विकेटकीपर शानदार हैं. जरूरत पड़ने पर साहा अच्छी बल्लेबाजी अब कर सकते हैं.”

विराट कोहली ने कहा कि, “लोकेश राहुल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छी विकेटकीपिंग की हैं, और विकेटकीपिंग में उनका अच्छा सुधार आया हैं, लेकिन टेस्ट में एक अच्छा विकेटकीपर होना जरूरी हैं, और रिद्धीमान साहा सबसे अच्छे विकेटकीपर फिलहाल हमारे पास मौजूद हैं. अगर रिद्धिमान साहा चोटिल हुए तो हम लोकेश राहुल को बतौर विकेटकीपर मौका दे सकते हैं.”

लोकेश राहुल एक शानदार बल्लेबाज हैं, और उन्होंने अॉस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट शतक भी लगाया हैं. लेकिन बतौर विकेटकीपर वे थोड़े कमजोर हैं, और इसी वजह से रिद्धिमान साहा को मौका मिलना तय हैं.