रवि शास्त्री ने कहा रिद्धिमान साहा मौजूदा समय में हैं विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री ने कहा रिद्धिमान साहा मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर 

रवि शास्त्री ने कहा रिद्धिमान साहा मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने वेस्टइंडीज दौरे पर रिद्धिमान साहा को बाहर बिठा कर उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया. लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ रिद्धिमान साहा को मौका दिया गया. अब टीम मैनेजमेंट ने साहा पर भरोसा जताना शुरू कर दिया है. इसी को लेकर अब रिद्धिमान साहा पर रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है.

रवि शास्त्री ने की रिद्धिमान साहा की तारीफ

रवि शास्त्री ने कहा रिद्धिमान साहा मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर 1

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की तारीफ करते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि

” रिद्धिमान साहा चोटिल हो गये थे इसलिए उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका मिला था. रिद्धिमान साहा मौजूदा समय में विश्व के नंबर एक विकेटकीपर खिलाड़ी थे.”

उन्होंने आगे कहा कि

” खासकर घरेलू मैदान पर जहाँ पर बहुत ज्यादा स्पिन और बाउंस मिलता है वहां पर उनकी विकेटकीपिंग बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है. पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में जाकर रन बनाया है और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है. वो अभी युवा है उसे आगे बहुत मौके मिलने वाले हैं.”

रिद्धिमान साहा भारतीय सरजमीं पर हैं सर्वश्रेष्ठ

रवि शास्त्री ने कहा रिद्धिमान साहा मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर 2

युवा ऋषभ पंत ने जब वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी. लेकिन उस समय उनकी विकेटकीपिंग बहुत अच्छी नहीं नजर आई थी. हालाँकि उन्होंने अपने बल्ले से खूब रन बनाये थे. जबकि जब तकनीकी रूप से सक्षम विकेटकीपर की बात होती है तो उसमें रिद्धिमान साहा का नाम बहुत ऊपर आता है.

हालाँकि एक बल्लेबाज के रूप में उन्होंने 1185 रन 33 मैच में 30.38 की औसत से बनाये हैं. हालाँकि रिद्धिमान साहा ने मुश्किल समय में कई बार रन बना कर अपनी उपयोगिता साबित की है. जिसके कारण अब भी वो टेस्ट फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम के विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद बने हुए हैं.

कल से खेला जायेगा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट

रवि शास्त्री ने कहा रिद्धिमान साहा मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर 3

पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम पुणे टेस्ट मैच में भी जीतकर सीरीज को अपने नाम करने का प्रयास करेगी. जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम जीत दर्ज करके टी20 सीरीज की तरह टेस्ट में भी वापसी करना चाहेगी. जिससे रांची टेस्ट से पहले सीरीज को रोमांच जिंदा रहे.

Related posts