भारतीय टीम के विकेटकीपर रिद्धीमान साहा का स्लेजिंग को लेकर बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट की कप्तानी और फिर स्लेजिंग पर साहा ने दिया ऐसा बयान नहीं आयेगा विराट कोहली को पसंद 

विराट की कप्तानी और फिर स्लेजिंग पर साहा ने दिया ऐसा बयान नहीं आयेगा विराट कोहली को पसंद

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान में एक बड़े आक्रमक अंदाज में ही रहते हैं। भारतीय टीम के कप्तान जब आक्रमक हैं तो वो तो चाहते ही होंगे कि उनकी टीम में भी उसी तरह की आक्रमकता नजर आए। विराट कोहली की कप्तानी में अब भारतीय टीम के खिलाड़ी भी विरोधी टीम के खिलाफ कभी-कभार स्लेजिंग का उपयोग करने लगी है। भारतीय टीम के खिलाड़ी भले ही मैदान में स्लेजिंग का सहारा लेती हैं लेकिन वहीं भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा इस चीज से दूर रहते हैं।

विराट की कप्तानी और फिर स्लेजिंग पर साहा ने दिया ऐसा बयान नहीं आयेगा विराट कोहली को पसंद 1

रिद्धीमान साहा रहते हैं स्लेजिंग से दूर

भारतीय टीम के नंबर वन विकेटकीपर रिद्धीमान साहा को विकेट के पीछे बेहद ही शांत स्वाभाव के रूप में देखा गया है। रिद्धीमान साहा के लिए तो पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी कई बार कह चुके हैं कि साहा बेहद ही शांत रहने में विश्वास करते हैं। वैसे आमतौर पर देखा जाता है कि विकेटकीपर स्लेजिंग का सहारा लेते नजर आते हैं, लेकिन साहा इससे दूर ही रहते हैं।

विराट की कप्तानी और फिर स्लेजिंग पर साहा ने दिया ऐसा बयान नहीं आयेगा विराट कोहली को पसंद 2

स्लेजिंग नहीं है जरूरी

खुद रिद्धीमान साहा ने द क्विट के एक इंटरव्यू में क्रिकेट में स्लेजिंग को लेकर कहा कि

“मुझे निजी तौर पर नहीं लगता कि स्लेजिंग जरूरी है। मुझे नहीं याद कि मैंने कभी किसी को स्लेज किया हो। आपने देखा होगा कि धोनी भी कभी स्लेजिंग नहीं करते हैं। अगर सही तरीके से किया जाए तो इससे प्रभावी नतीजे मिल सकते हैं। कुछ बल्लेबाज इससे डर जाते हैं तो कुछ बल्लेबाज इससे निखर जाते हैं और ज्यादा बेहतर खेलते हैं। स्लेजिंग हर किसी के खिलाफ काम नहीं करता है।”

विराट की कप्तानी और फिर स्लेजिंग पर साहा ने दिया ऐसा बयान नहीं आयेगा विराट कोहली को पसंद 3

प्रदूषण के कारण श्रीलंकाई खिलाड़ियों को हो सकती है दिक्कत

दिल्ली टेस्ट मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों का प्रदूषण को लेकर किए गए ड्रामे को लेकर साहा ने कहा कि

“दिल्ली का खतरनाक प्रदूषण स्तर देखते हुए खिलाड़ियों का परेशान होना स्वाभाविक था। वैसे मुझे नहीं लगता कि इस वजह से खेल रोकने या मैच रद्द करने की कोई जरूरत थी। हमारा लक्ष्य मैच जीतना था, लेकिन शायद इस मुद्दे को अचानक से ही बीच में लाया गया। लेकिन दूसरे पक्ष से देखें तो श्रीलंकाई खिलाड़ी ऐसे देश से आते हैं जहां पर हवा कहीं ज्यादा साफ है। इसलिए उनके लिए ये ज्यादा कठिन होगा।”

विराट की कप्तानी और फिर स्लेजिंग पर साहा ने दिया ऐसा बयान नहीं आयेगा विराट कोहली को पसंद 4

विराट लेते हैं सभी खिलाड़ियों से सलाह

वहीं रिद्धीमान साहा ने भारतीय टीम में कप्तान के फैसले में बाकी खिलाड़ियों का भी भूमिका को लेकर कहा कि

“अक्सर ऐसा समझा जाता है कि मैच के सारे बड़े फैसले कप्तान ही लेता है। केवल मैं ही नहीं विराट हर किसी से उनकी राय पूछता है। हम सभी सलाह देते हैं, जिसके बाद नतीजा निकलता है और टीम के लिए जो सबसे सही होता है वहीं किया जाता है। ये विराट की कप्तानी की सबसे खास बात है। उनकी आक्रमकता और रनों की भूख तो कमाल की है। साथ ही जिस तरह से वो खराब प्रदर्शन के बाद मीडिया के सामने हमारा समर्थन करता है वो खिलाड़ियों को लिए प्रेरणादायक है।”

विराट की कप्तानी और फिर स्लेजिंग पर साहा ने दिया ऐसा बयान नहीं आयेगा विराट कोहली को पसंद 5

Related posts

Leave a Reply