//

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के लिए बोले एक शब्द? भुवनेश्वर कुमार ने दिया जवाब

भुवनेश्वर कुमार अपनी स्विंग होती गेंदों के लिए पहचाने जाते हैं. हालांकि पिछले काफी समय से वह अपनी चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. इसी बीच उन्होंने सोशल मीडिया में अपने फैंस के कुछ सवालों का जवाब दिया है. दरअसल उन्होंने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक-एक शब्द बोला है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विराट कोहली के लिए भुवनेश्वर कुमार ने कहा G.O.A.T शब्द

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के लिए बोले एक शब्द? भुवनेश्वर कुमार ने दिया जवाब 1

जब भुवनेश्वर कुमार से विराट कोहली के लिए एक शब्द कहने के लिए कहा गया, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए भुवनेश्वर कुमार ने G.O.A.T. शब्द का इस्तेमाल किया.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वनडे क्रिकेट के वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. विराट कोहली क्रिकेट में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है.

बता दे, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट करियर का डेब्यू किया था और तब से ही विराट कोहली ने इन 12 सालों में वनडे क्रिकेट में पीछे मुड़कर नहीं देखा है.

धोनी को बताया लैजेंड

धोनी

वहीं जब भुवनेश्वर कुमार से महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक शब्द बोलने के लिए कहा गया, तो उन्होंने धोनी को लैजेंड बताया. साथ ही उन्होंने कहा, वह इससे भी ज्यादा एक अच्छे इंसान है.

महेंद्र सिंह धोनी को वर्तमान समय में क्रिकेट का मास्टरमाइंड माना जाता है. वह भारतीय टीम के एक सफल कप्तान रहने के साथ चेन्नई सुपर किंग्स टीम के भी सफल कप्तान रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही भारत ने साल 2007 का टी-20 विश्व कप जीता था और इसके बाद साल 2011 का वनडे विश्व कप और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. चेन्नई सुपर किंग्स को भी इन्होने अपनी कप्तानी में 3 आईपीएल खिताब जीताए हुए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के लिए बोले एक शब्द? भुवनेश्वर कुमार ने दिया जवाब 2

शानदार रहा हैं भुवी का अब तक का क्रिकेट करियर

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के लिए बोले एक शब्द? भुवनेश्वर कुमार ने दिया जवाब 3

भुवनेश्वर कुमार का अब तक का क्रिकेट करियर शानदार रहा है. उन्होंने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट हासिल किये हैं. वहीं अपने खेले 114 वनडे मैचों में 132 विकेट हासिल किये हैं. अपने खेले 43 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 41 विकेट हासिल किये हैं. आईपीएल के 117 मैचों में भी वह 133 विकेट हासिल कर चुके हैं.