सैम बिलिंग्स ने लिया फैसला नहीं खेलेंगे फ्रेंचाइजी क्रिकेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मिचेल स्टार्क के बाद इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने भी आईपीएल 2020 में ना खेलने का किया फैसला 

मिचेल स्टार्क के बाद इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने भी आईपीएल 2020 में ना खेलने का किया फैसला

क्रिकेट लगातार आगे बढ़ रहा है, जिसमें सबसे बड़ा हाथ फ्रेंचाइजी क्रिकेट का रहा है. कई खिलाड़ी इसे अपने देश से भी ज्यादा तरजीह देते हैं. जिसका सबसे बड़ा कारण है की यहाँ पर खिलाड़ियों को अच्छी रकम दी जाती है. लेकिन इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने टीम में वापसी के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी क्रिकेट ना खेलने का फैसला किया है.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सैम बिलिंग्स को टीम में नहीं मिली जगह

मिचेल स्टार्क के बाद इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने भी आईपीएल 2020 में ना खेलने का किया फैसला 1

इंग्लैंड टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को हाल में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए चुनी गयी टीम में जगह नहीं मिली है. बिलिंग्स को टी20 और एकदिवसीय दोनों फ़ॉर्मेट में टीम से नहीं रखा गया है. इससे पहले वो न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैच की सीरीज खेले थे.

जहाँ पर वो मात्र 34 रन ही बना पायें थे. हालाँकि 2 मैच में वो नाबाद भी लौटे थे. न्यूजीलैंड दौरे पर वो टीम के उपकप्तान भी बनाये थे. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम के चयन के बाद इंग्लैंड टीम के मुख्य चयनकर्ता ईडी स्मिथ ने कहा की ये चयन टी20 विश्व कप को ध्यान में रहकर किया गया है.

सैम बिलिंग्स ने लिया बड़ा फैसला नहीं खेलेंगे फ्रेंचाइजी क्रिकेट

मिचेल स्टार्क के बाद इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने भी आईपीएल 2020 में ना खेलने का किया फैसला 2

इस चयन के बाद सैम बिलिंग्स ने कहा कि

” अब खेल से एक ब्रेक मेरे हिसाब से एक अच्छा फैसला हो सकता है. ज्यादा मेहनत करके उम्मीद है की आने वाले समय में टीम में तीनो फ़ॉर्मेट में वापसी कर लू.”

जिसके साथ ही उन्होंने आईपीएल, बिग बैश लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में ना खेलने का फैसला भी किया है. वो अब केंट के लिए खेलकर इंग्लैंड की टीम में वापसी करने का प्रयास करना चाहते हैं. जहाँ पर वो टीम की कप्तानी करते हुए भी नजर आयेंगे.

कुछ और खिलाड़ी भी चयन ना होने से हैं निराश

मिचेल स्टार्क के बाद इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने भी आईपीएल 2020 में ना खेलने का किया फैसला 3

विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स के अलावा आलराउंडर लियाम प्लंकेट को भी टीम में जगह नहीं मिली है. लियाम ने विश्व कप में इंग्लैंड की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि

” इंग्लैंड के एकदिवसीय टीम में शामिल ना होने से निराश हूँ.”

Related posts