विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, कंधे की चोट के चलते 5 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हुआ यह स्टार खिलाड़ी 1

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स रॉयल लंदन कप के दौरान चोटिल ही गये थे। फील्डिंग के दौरान उनके बाएं कंधे की हड्डी उखड़ गयी थी। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। बिलिंग्स आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे और उन्हें एक मैच भी खेलने को मिला था। ईसीबी द्वारा बुलाये जाने की वजह से उन्हें आईपीएल छोड़ना पड़ा था।

टीम का थे हिस्सा

विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, कंधे की चोट के चलते 5 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हुआ यह स्टार खिलाड़ी 2

सैम बिलिंग्स भले ही विश्व कप की टीम में नहीं थे लेकिन उन्हें आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में जगह मिली थी। इन मैचों की शुरुआत 3 मई से होने वाली है।

उनकी चोट टीम के लिए चिंता का विषय बन गयी है। ग्लेमोर्गन के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान उन्होंने पहले ओवर में डाईव लगाकर गेंद रोकने की कोशिश की और इसी दौरान उनके बाएं कंधे में चोट आ गयी। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल भी ले जाया गया।

लंबे समय के लिए बाहर

विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, कंधे की चोट के चलते 5 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हुआ यह स्टार खिलाड़ी 3

विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, कंधे की चोट के चलते 5 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हुआ यह स्टार खिलाड़ी 4

इस चोट की वजह से सैम बिलिंग्स को क्रिकेट के मैदान से काफी लंबे समय के लिए बाहर होना पड़ सकता है। खबरें की माने तो उन्हें 5 महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ सकता है।

उनकी जगह इंग्लैंड की टीम में पाकिस्तान सीरीज के लिए बेन फोक्स को शामिल किया गया है। फोक्स ने अभी तक वनडे मैच नहीं खेले हैं। वह श्रीलंका में हुए टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे।

कई खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल

विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, कंधे की चोट के चलते 5 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हुआ यह स्टार खिलाड़ी 5

सैम बिलिंग्स के अलावा कई और इंग्लिश खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल बना हुआ है। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और तेज गेंदबाज टॉम करन भी अभी चोटिल हैं। इसके अलावा ऑलराउंडर जो डेनली भी चोट से जूझ रहे हैं।

विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड के लिए इस तरह खिलाड़ियों का चोटिल होना परेशानी खड़ी कर रहे है। वहीं अन्य सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स पर बैन लगा हुआ है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।