ऑस्ट्रेलिया के अंडर19 बल्लेबाज सैम फैनिंग आईसीसी के कोड ऑफ़ कंडक्ट में फँसे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के अंडर19 बल्लेबाज सैम फैनिंग आईसीसी के कोड ऑफ़ कंडक्ट में फँसे 

ऑस्ट्रेलिया के अंडर19 बल्लेबाज सैम फैनिंग आईसीसी के कोड ऑफ़ कंडक्ट में फँसे

मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका में अंडर19 विश्व कप खेला जा रहा है. जहाँ पर इंडिया अंडर-19 और ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 के बीच मैच में एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सैम फैनिंग पर अब एक्शन लिया जा रहा है. पहले क्वार्टरफाइनल मैच के दौरान मैदान पर टक्कर मारने के कारण बल्लेबाज सैम फैनिंग पर आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट तोड़ने के कारण एक्शन लिया जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के अंडर-19 बल्लेबाज पर आईसीसी ने लिया एक्शन

ऑस्ट्रेलिया

अंडर19 विश्व कप के पहले क्वार्टरफाइनल मैच में इंडिया अंडर19 और ऑस्ट्रेलिया अंडर19 की टीम आमने सामने थी. जहाँ पर प्रियम गर्ग की टीम ने जीत दर्ज की थी. इसी मैच में जब ऑस्ट्रलियाई सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग 48 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. उसी समय रन लेते हुए उन्होंने गेंदबाज आकाश सिंह को कोहनी से मार दिया.

जिसके बाद मैदानी अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक और शरफुद्दौला ने तीसरे अंपायर वेन नाइट्स और चौथे अंपायर आसिफ याक़ूब को चार्ज सौंपा. ये एक्शन आईसीसी के आर्टिकल 2.12 के तहत लिया गया है. जिसमें है की आप किसी खिलाड़ी को शारीरिक रूप से कष्ट नहीं दे सकते हैं.

दो डिमेरिट पॉइंट्स मिले ऑस्ट्रेलिया के सैम फैनिंग को

ऑस्ट्रेलिया के अंडर19 बल्लेबाज सैम फैनिंग आईसीसी के कोड ऑफ़ कंडक्ट में फँसे 1

मैच रेफरी के सामने सैम फैनिंग ने अपनी गलती मानी. जिसके बाद उनपर दो डिमेरिट पॉइंट्स दे दिए गये हैं. अब यदि फैनिंग को अगले 24 महीने में आईसीसी के तहत खेलते हुए दो और डिमेरिट पॉइंट्स मिलते हैं तो उन्हें 1 टेस्ट मैच या दो टी20 या 2 ही एकदिवसीय मैच के लिए बैन कर दिया जाएगा.

इस मैच में सैम फैनिंग ने अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी कर्जे जीत दिलाने का प्रयास किया था. जिसके कारण उन्होंने मैच में 75 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम की हार को टालने का पूरा प्रयास किया था. लेकिन वो अपने प्रयास में सफल नहीं रहे थे.

सेमीफ़ाइनल में पहुँच गयी इंडिया अंडर19 टीम

ऑस्ट्रेलिया के अंडर19 बल्लेबाज सैम फैनिंग आईसीसी के कोड ऑफ़ कंडक्ट में फँसे 2

उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया अंडर19 टीम ने 233 रन बनाये थे. जिसमें यशस्वी जायसवाल ने 62 रन बनाये थे. जबकि इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया अंडर19 टीम मात्र 159 रनों पर आलआउट हो गयी थी. कार्तिक त्यागी ने मैच में 8 ओवर करके मात्र 24 रन दिए और 4 विकेट हासिल किये.

Related posts