सैमी-जो-जॉनसन जब क्रिकेट नहीं खेलती तब चलाती हैं ट्रक!

सैमी-जो-जॉनसन : ऑलराउंडर सैमी-जो-जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के लिए डेब्यू नहीं किया है, लेकिन वह बहुत-सी घरेलू टीमों के लिए खेलती हैं। हाल ही में महिला बिग बैश लीग (WBBL) में सिडनी थंडर की ओर से खेलने वाली जॉनसन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। थंडर 14 मैचों में केवल एक जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही।

महिला बिग बैश में सिडनी थंडर का सफर ख़त्म होने के बाद सैमी-जो जॉनसन क्वींसलैंड में बी-डबल कंपनी के लिए मस्ती करते नजर आईं। सैमी-जो जॉनसन ने महिला बिगबैश के मौजूदा सीजन में नौ विकेट लेने के अलावा बल्ले से 134 रन बनाए। हालांकि इस सीजन में उनका बेहतरीन फॉर्म देखने को नहीं मिला।

सैमी-जो-जॉनसन ने अपने खेल को लेकर दिया बयान

सैमी-जो जॉनसन ने ट्विटर पर लिखा, ”यह कुछ ऐसा है जो मुझे क्रिकेट से बाहर व्यस्त रखता है। उम्मीद है कि कुछ और महिलाएं अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलेंगी और इसे आजमाएंगी। मुझे ट्रक चलाते देख बूढ़े लड़के भी उत्साहित होंगे। क्रिकेट से बाहर चीजों को आगे बढ़ाने में मेरी मदद करने के लिए न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट और सिडनी थंडर का धन्यवाद।”

30 साल के सैमी-जो जॉनसन ने ऑस्ट्रेलियाई न्यूज चैनल 10 न्यू फर्स्ट से कहा, ”यह काफी मजेदार है और आप नहीं जानते कि उस दिन आपकी यात्रा आपको कहां ले जाएगी। आप अपना ट्रक चलाते हैं और आप कहीं भी जा सकते हैं। तो यह मजेदार है। अन्य महिलाओं को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आना चाहिए और ट्रक ड्राइविंग के मज़ेदार और मनोरंजक पेशे को अपनाना चाहिए।”

सैमी-जो जॉनसन का क्रिकेट करियर

महिला क्रिकेट की सबसे अनोखी खिलाड़ी, जब क्रिकेट नहीं खेलती तो चलाती हैं ट्रक, जानिए इसकी वजह 1

सैमी-जो जॉनसन 2015-16 के डेब्यू सीजन से WBBL में भाग ले रही है। सैमी-जॉनसन ने अबतक ब्रिस्बेन हीट और सिडनी थंडर के लिए इस टूर्नामेंट में भाग लिया है। इस दौरान सैमी-जो जॉनसन ने 104 मैचों में 6.90 की इकॉनमी रेट से 94 विकेट लिए हैं. साथ ही उनके नाम पर बल्ले से 805 रन दर्ज हैं. वह इस चैम्पियनशिप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में 10वें स्थान पर हैं. 2020-21 के संस्करण में जब थंडर दूसरी बार चैंपियन बना था, तो वह 22 विकेट के साथ शीर्ष पर रही थीं।