The Hundred में बड़ा विवाद, नेपाल के इस खिलाड़ी को रातों-रात इंग्लैंड छोड़ने के लिए कहा गया 1

नेपाल के लेग स्पिनर और दुनियाभर की कई टी20 लीग में खेलने वाले गेंदबाज संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) का इंग्लैंड में होने वाले द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट में खेलने का सपना लगभग समाप्ति की ओर आ चुका है. दरअसल, खबरों के मुताबिक संदीप के वीजा को हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफतौर पर अवैध घोषित कर दिया गया है और उन्हें तुरंत इंग्लैंड छोड़ने का आदेश दिया है. जिसे लेकर टुर्नामेंट की शुरूआत से पहले अब यह नया मुद्दा खड़ा हो गया है.

वहीं दूसरी ओर टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पिछले 8 दिनों से संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर रहे हैं, लेकिन अब इसीबी के इस फैसले से वो भी काफी हैरान हैं और इस मामले पर संदीप ने अपनी नराजगी भी जाहिर की है. इस दौरान संदीप ने इसीबी से कई सवाल पूछें हैं. तो चलिए इसी मामले को आगे बड़ाते हुए जानते हैं पूरी खबर..

Sandeep Lamichhane ने इसीबी से मांगा जवाब

Nepal's teen sensation Lamichhane loving the glitz, blitz - The Week

नेपाल के होनहार लेग स्पिनर संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) इस खबर से काफी हैरान हैं, क्योंकि वो इस वक्त इंग्लैंड में ही क्वारंटीन हैं और होटल में 8 दिन बिताने के बाद उन्हें अचानक खबर मिलती है कि उनका वीजा मान्य नहीं है. इस मामले पर संदीप का कहना है कि उन्होंने ईसीबी से इस मुद्दे पर जवाब मांगा तो कोई अधिकारी उन्हें सही जवाब नहीं दे पा रहा है. संदीप ने अपने इस जवाब में पूछा..

“मैं ये पूछ रहा हूं कि अचानक क्या गलत हो गया है, ईसीबी की ओर से कोई सही जवाब नहीं मिल रहा है. मैं समझ सकता हूं कि अचानक चीजें बदलती हैं लेकिन मैं साफ जवाब पाने का हकदार हूं. मैं जानना चाहता हूं कि आखिर क्यों मेरा वैध वीजा अवैध हो गया है?”

द ओवल इन्विंसिबल्स का थे हिस्सा

BBL 2020-21: Nepal spinner Sandeep Lamichhane joins Hobart Hurricanes

गौरतलब है कि, संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) इस टूर्नामेंट में ‘द ओवल इन्विंसिबल्स’ टीम में शामिल थे. जिसे आज इस टुर्नामेंट का शुरूआती मुकाबला भी खेलना है. बता दें कि, संदीप को ‘ओवल इन्विन्सिबल्स’ टीम ने 60 हजार पाउंड में खरीदा था, लेकिन अब इस लेग स्पिनर का टीम से जुड़ना तय नहीं है. वहीं टीम के कप्तान सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को भी लामिछाने के मुद्दे पर कोई जानकारी नहीं है. ऐसे ये तो साफ है कि संदीप के लिए अब इस टुर्नामेंट में खेलने का सपना लगभग खत्म हो चुका है.

अब कौन लेगा संदीप की जगह?

Tabraiz Shamsi profile and biography, stats, records, averages, photos and videos

संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) की काबिलियत की बात करें तो वो अब तक 101 टी20 मैचों में 138 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी महज 6.86 का ही है. इस लिहाज़ से ‘ओवल इन्विन्सिबल्स’ को टीम में जरूर संदीप की कमी खिलेगी और अगर संदीप द हंड्रेड में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह ओवल टीम में दुनिया के नंबर 1 टी20 स्पिनर और साउथ अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज शम्सी को खरीद सकती है. शम्सी इस वक्त आयरलैंड के दौरे पर हैं.

For decades, cricket has been considered the gentleman’s game. Fine pitch, critical bouncers, twist and turns, sweeps and lofts and running shoes all around. A game of elite class as well as exciting...

One reply on “The Hundred में बड़ा विवाद, नेपाल के इस खिलाड़ी को रातों-रात इंग्लैंड छोड़ने के लिए कहा गया”

Comments are closed.