आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी संदीप लामिछाने इस दिग्गज खिलाड़ी को मानते हैं अपना आदर्श

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी संदीप लामिछाने, गौतम गंभीर और रिकी पोंटिंग नहीं बल्कि इस दिग्गज को मानते है अपना आदर्श 

आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी संदीप लामिछाने, गौतम गंभीर और रिकी पोंटिंग नहीं बल्कि इस दिग्गज को मानते है अपना आदर्श

नेपाल के खिलाड़ी संदीप लामिछाने ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान एक इतिहास रचा था. वह आईपीएल की किसी टीम में शामिल होने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी बने. वह 17 वर्षीय युवा खिलाड़ी हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाया है.

आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी संदीप लामिछाने, गौतम गंभीर और रिकी पोंटिंग नहीं बल्कि इस दिग्गज को मानते है अपना आदर्श 1

आईपीएल में युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर तो मिलता ही है साथ ही वह अपने आदर्श खिलाड़ियों से भी मिल पाते हैं. जिनके खेल को देखकर वह प्रभावित होते हैं या उनके जैसे बनना चाहते हैं. ऐसे ही खिलाड़ी हैं संदीप लामिछाने जो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वार्न को अपना आदर्श खिलाड़ी मानते हैं.

लामिछाने ने शेन वार्न से मिलकर जतायी ख़ुशी 

आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी संदीप लामिछाने, गौतम गंभीर और रिकी पोंटिंग नहीं बल्कि इस दिग्गज को मानते है अपना आदर्श 2

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान शेन वार्न इस समय आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कोच हैं. दो मई को दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान के बीच मैच खेला गया. इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चार रनों से जीत दर्ज की थी. इस मैच के दौरान ही संदीप लामिछाने को शेन वार्न से मिलने का मौका मिला.

संदीप ने शेन वार्न के साथ अपनी एक फोटो को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा ”अपने आदर्श से मिलने से ज्यादा कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता. लीजेंड”

संदीप एक लेग स्पिनर बॉलर हैं जो नेपाल की टीम के लिए खेलते हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स ने संदीप को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था. अभी तक वह एक अभी मैच खेलने के लिए मैदान पर नहीं उतरे हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 9 मैच खेल चुकी है. जिसमें उसे तीन में जीत मिली है. जबकि छ मैचों में हार का सामना करना पड़ा. पॉइंट टेबल में दिल्ली छठे नंबर पर मौजूद है.

राजस्थान के खिलाफ मैच में दिल्ली ने डकवर्थ लुईस के नियम से चार रनों से जीत हासिल की थी. दिल्ली ने 17.1 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 196 रन बनाए थे. जिसके बाद राजस्थान ने 12 ओवर में 146 रन पांच विकेट खेकर बनाए.

Related posts

Leave a Reply