अब बिग बैश की इस टीम के लिए खेलेंगे नेपाल के स्टार गेंदबाज संदीप लामिछाने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अब बिग बैश में इस टीम के लिए खेलेंगे नेपाल के स्टार गेंदबाज संदीप लामिछाने 

अब बिग बैश में इस टीम के लिए खेलेंगे नेपाल के स्टार गेंदबाज संदीप लामिछाने

भारत के पड़ोसी देश नेपाल की क्रिकेट टीम का वैसे तो विश्व क्रिकेट में कोई खास जगह नहीं है लेकिन नेपाल के युवा स्टार खिलाड़ी संदीप लामिछाने ने अपने प्रदर्शन से काफा प्रभावित किया है। अपनी स्पिन गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट के दिग्गजों का दिल जीतने वाले संदीप लामिछाने की अब नेपाल से बाहर भी मांग होने लगी है।

अब बिग बैश में इस टीम के लिए खेलेंगे नेपाल के स्टार गेंदबाज संदीप लामिछाने 1

नेपाल से आईपीएल का हिस्सा बनने वाले संदीप लामिछाने बने थे पहले क्रिकेटर

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में नेपाल की ओर से इस हाई प्रोफाइल टी-20 क्रिकेट लीग में संदीप लेमिछने पहले खिलाड़ी बने थे। संदीप लेमिछने को दिल्ली डेयरडेविल्स की फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया था।

अब बिग बैश में इस टीम के लिए खेलेंगे नेपाल के स्टार गेंदबाज संदीप लामिछाने 2

अपने पहले ही आईपीएल सीजन में संदीप लेमिछने को जितने भी मौके मिले उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से खास प्रभाव छोड़ा और क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

संदीप लेमिछने को बिग-बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स ने किया शामिल

जिसके बाद अब बड़ी खबर आ रही है कि नेपाली स्टार स्पिन गेंदबाद संदीप लेमिछने को ऑस्ट्रेलिया की टी-20 क्रिकेट लीग बिग बैश लीग में चुना गया है।

अब बिग बैश में इस टीम के लिए खेलेंगे नेपाल के स्टार गेंदबाज संदीप लामिछाने 3

नेपाल के इस प्रतिभाशाली युवा स्पिन गेंदबाज के साथ मेलबर्न स्टार्स की टीम ने करार किया है। इस तरह से अब संदीप लेमिछने इंडियन प्रीमियर लीग के बाद बिग-बैश टी-20 लीग में खेलने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी बन जाएंगे।

ऐसा रहा है संदीप का अब तक का प्रदर्शन

नेपाल के 18 साल के स्पिन गेंदबाज संदीप लेमिछने ने अभी तक नेपाल के लिए 3 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 8 विकेट हासिल किए तो वहीं 2 टी-20 इंटरनेशल मैच खेले जिसमें वो कोई विकेट नहीं ले सके।

अब बिग बैश में इस टीम के लिए खेलेंगे नेपाल के स्टार गेंदबाज संदीप लामिछाने 4

इसके अलावा इस गेंदबाज ने लिस्ट ए क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। संदीप ने 24 लिस्ट ए मैचों में 50 विकेट लिए हैं। साथ ही 12 टी-20 मैचों में 14 विकेट लेने में सफलता हासिल की।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply