दिल्ली डेयरडेविल्स के इस खिलाड़ी ने विश्वकप न खेल पाने को लेकर कही बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहली बार आईपीएल खेल रहे इस खिलाड़ी ने आईसीसी को दे डाली ये सलाह, बताया कैसे और प्रसिद्ध हो सकता है क्रिकेट 

पहली बार आईपीएल खेल रहे इस खिलाड़ी ने आईसीसी को दे डाली ये सलाह, बताया कैसे और प्रसिद्ध हो सकता है क्रिकेट

36 साल बाद पहली बार ऐसा होगा कि जब अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में जिम्बाव्बे की टीम नदारद रहेगी।इसके पीछे की प्रमुख वजह नेपाल है। हाल ही में जिम्बाब्वे में हुए विश्वकप क्वालीफाई मैच में नेपाल ने जिम्बाव्बे को हराकर वनडे क्रिकेट टीम का दर्जा हासिल किया था।

इसके बाद जिम्बाब्वे आगामी विश्वकप से बाहर हो गया है। हालांकि नेपाल भी विश्वकप में भाग नहीं ले पाएगा। इसकी टीस टीम के सबसे उम्दा खिलाड़ी संदीप लाछिमाने में साफ झलकी और उन्होंने आईसीसी को एक सलाह भी दी ।

 

ज्यादा एसोसिएट देशों को शामिल करना चाहिए

पहली बार आईपीएल खेल रहे इस खिलाड़ी ने आईसीसी को दे डाली ये सलाह, बताया कैसे और प्रसिद्ध हो सकता है क्रिकेट 1

नेपाल के पहले क्रिकेटर संदीप लाछिमाने का कहना है कि आईसीसी को विश्वकप में ज्यादा से ज्यादा एसोसिएट देशों को शामिल करना चाहिए। ताकि सभी खिलाड़ी अपने देश की ओर से खेल सके। सभी का सपना होता  है कि वो अपने देश की टीम का हिस्सा हो।

बता दें कि अगले साल इंग्लैंड और वेल्स में आईसीसी विश्वकप का आयोजन किया जाएगा। इसमें वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान समेत कुल दस टीमें हिस्सा लेंगी। शनिवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए संदीप ने कहा,

”हर देश का खिलाड़ी अपने देश की ओर से विश्वकप खेलने का सपना देखता है। आईसीसी को टीमों की संख्या में वृद्धि करनी चाहिए। ताकि सभी खिलाड़ी अपनी टीम से खेल सके। मैं अपने क्रिकेट को शीर्ष तक पहुंचाना चाहता हूं।”

आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स में बिखेरेंगे जलवा

पहली बार आईपीएल खेल रहे इस खिलाड़ी ने आईसीसी को दे डाली ये सलाह, बताया कैसे और प्रसिद्ध हो सकता है क्रिकेट 2

नेपाल के पहले क्रिकेटर संदीप लाछिमाने इस बार आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा होंगे। 20 लाख बेस प्राइस वाले लछिमने को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख की रकम के साथ अपनी टीम में शामिल किया है। मौजूदा समय में शेन वॉर्न और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज खिलाड़ी लाछिमाने को कोचिंग दे रहे हैं।

लाछिमाने ने कहा कि, ‘आईपीएल खेलने का बहुत फायदा होगा और इस अनुभव को  हम फिर अपने देश के खिलाड़ियों साथ इस्तेमाल करेंगे।’

माइकल क्लार्क हुए थे प्रभावित

पहली बार आईपीएल खेल रहे इस खिलाड़ी ने आईसीसी को दे डाली ये सलाह, बताया कैसे और प्रसिद्ध हो सकता है क्रिकेट 3

17 वर्षीय नेपाली स्पिनर संदीप लाछिमाने साल 2016 अंडर-19 विश्वकप के दौरान सुर्खियों में आए थे। विश्वकप के एक मैच में लाछिमने ने हाट्रिक लेते हुए पांच विकेट अपने नाम किए थे। टूर्नामेंट में वो दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। संदीप के प्रदर्शन को देखकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क काफी प्रभावित हुए थे। उन्होंने संदीप को ऑस्ट्रेलिया में कोचिंग के लिए आमंत्रित किया था।

Related posts

Leave a Reply