//

कुमार संगाकारा ने बताया मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम

क्रिकेट के दुनिया में एक चर्चा चलती रहती है की मौजूदा समय में कौन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज हैं. कई दिग्गज इसपर अपनी अलग-अलग राय देते हुए नजर आते हैं. अब पूर्व श्रीलंका टीम के विकेटकीपर और कप्तान रहे कुमार संगाकारा ने बताया है कि मौजूदा समय की क्रिकेट में कौन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

कुमार संगाकारा ने बताया मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का नाम

कुमार संगाकारा

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिसके कारण क्रिकेट भी इस समय बंद है. हालाँकि इन्स्टाग्राम लाइव जरिये के क्रिकेटर बात करते हुए नजर आ रहे हैं. अब पूर्व श्रीलंका टीम के विकेटकीपर और कप्तान रहे कुमार संगाकारा ने जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी म्बंगवा के साथ इन्स्टाग्राम लाइव किया. जहाँ पर उनसे पूछा गया की मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है.

जिसके जवाब में बिना देरी करते हुए कुमार संगाकारा ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम ले लिया. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली तीनो फ़ॉर्मेट में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए नजर आतें हैं. जिसके कारण ही उनका तीनो फ़ॉर्मेट में औसत 50 के पार की है. अपने खेल से उन्होंने हर देश में जाकर रन बनाये हैं. सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतको के रिकॉर्ड को कोहली तोड़ते हुए नजर आ सकते हैं.

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का नाम भी बताया कुमार संगाकारा ने

कुमार संगाकारा ने बताया मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम 1

अपने इसी बातचीत के दौरान ही जब कुमार संगाकारा से मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के बारें में पूछा गया तो फिर उनका सीधा जवाब नहीं आ पाया. स्पिन गेंदबाजी में उन्होंने फ़ौरन ही नाथन लियोन का नाम ले लिया. जबकि तेज गेंदबाजी में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और भारत के जसप्रीत बुमराह को चुना था.

जो हर परिस्थितियों में कमाल की गेंदबाजी कर सकते हैं. लेकिन स्विंग के कंडीशन में उन्होंने जेम्स एंडरसन को सबसे बेहतर बल्लेबाज बताया है. जो अपने करियर के अंत की तरफ बढ़ रहे हैं. जिसका सीधा अर्थ साफ़ नजर आ रहा है की कोई भी गेंदबाज ऐसा नहीं है. जो सभी परिस्थितियों में सफल हो सके.

अब क्रिकेट की वापसी का इंतजार कर रहे हैं सभी

क्रिकेट

जिस तरह से कोरोना वायरस का प्रभाव फैला है. उसके बाद से ही क्रिकेट को भी बंद करना पड़ा है. पिछले लंबे समय से क्रिकेट मैच नहीं खेला जा रहा है. लेकिन इस समय सभी का एकमात्र प्रयास चल रहा है की जल्द ही इस खेल को दोबारा शुरू किया जाएँ. जिससे फैन्स को भी कुछ और देखने का अवसर मिले. जिसका प्रयास सभी क्रिकेट बोर्ड कर रहे हैं.