कुमार संगकारा ने किया आल-टाइम XI टीम के ऐलान, सचिन तेंदुलकर को नहीं मिली जगह 1

श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ कुमार संगकारा ने अपनी आल-टाइम XI का ऐलान किया है, टीम में सबसे हैरानी वाली बात यह रही कि संगकारा ने सचिन तेंदुलकर को अपनी टीम में जगह नहीं दी हैं. संगकारा की टीम में 4 ऑस्ट्रेलियनऔर 3 श्रीलंकन खिलाड़ियों को जगह मिली हैं.

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की वेबसाइट में ताज़ा अपलोड विडियो में संगकारा ने अपनी आल-टाइम XI का ऐलान किया, श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ अरविंदा डी सिल्वा को संगकारा ने कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी हैं. भारत के राहुल द्रविड़ और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन को संगकारा में सलामी बल्लेबाज़ के रूप में टीम में शामिल किया हैं.

वेस्ट-इंडीज क्रिकेट के महान बल्लेबाज़ ब्रयान लारा, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को दक्षिण-अफ्रीका के आल-राउंडर जैक कैलिस को संगकारा ने मध्यक्रम की जम्मेदारी दी हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट को टीम में शामिल किया गया हैं.

बाएँ हाथ के बल्लेबाज़ संगकारा ने स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल स्पिनर शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन को दी गयी है. टेस्ट क्रिकेट में मुरलीधरन और वार्न के नाम 1500 से अधिक विकेट हैं.

कुमार संगकारा ने किया आल-टाइम XI टीम के ऐलान, सचिन तेंदुलकर को नहीं मिली जगह 2

तेज गेंदबाजी के जिम्मेदारी संगकारा ने पाकिस्तान के  वसीम अकरम और श्रीलंका के चमिंडा वास को दी हैं. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेंन मैकग्राथ संगकारा की टीम में जगह नहीं बना पायें.

मार्च की शुरुआत में एक नया विवाद सामने आया था जब ऑस्ट्रेलिया के वेबसाइट द्वारा आयोजित एक पोल में संगकारा ने आल-टाइम महान एकदिवसीय क्रिकेटर में सचिन को हराकर ख़िताब अपने नाम कर लिया. संगकारा को सचिन तेंदुलकर से ज्यादा वोट मिले थे.

संगकारा एकदिवसीय के एक महान क्रिकेटर रहे हैं, संगकारा ने 404 मैचो में 42 की औसत से 14234 रन बनाएं हैं, जिस दौरान संगकारा ने 25 शतक भी जड़े.

संगकारा की आल-टाइम XI टीम : राहुल द्रविड़, मैथ्यू हेडन, ब्रयान लारा, रिकी पोंटिंग, अरविंदा डी सिल्वा (C), जैक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट(wk), शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन, वासिम अकरम, चमिंडा वास.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

One reply on “कुमार संगकारा ने किया आल-टाइम XI टीम के ऐलान, सचिन तेंदुलकर को नहीं मिली जगह”