भारत के खिलाफ मैच से पहले कुमार संगकारा ने दिया श्रीलंका को जीत का मूल मंत्र | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ मैच से पहले कुमार संगकारा ने दिया श्रीलंका को जीत का मूल मंत्र 

भारत के खिलाफ मैच से पहले कुमार संगकारा ने दिया श्रीलंका को जीत का मूल मंत्र
LONDON, ENGLAND - MAY 25: HRH the Prince of Wales meets Kumar Sangakkara of Sri Lanka at the launch of the ICC Champions Trophy at The Oval on May 25, 2017 in London, England. (Photo by Tom Shaw/Getty Images)

इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी टूर्नामेंट में किसी भी टीम को ट्रॉफी का प्रबल दावेदार बताना बड़ा मुश्किल नजर आ रहा है. क्यौंकि सभी टीमे एक से बड़कर एक नजर आ रही है. मगर जो टीम इन सभी 8 टीमो में सबसे कमजोर नजर आ रही है वह टीम श्रीलंका की है. वह इस आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश से भी कमजोर नजर आ रही है. मगर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज व कप्तान कुमार संगकारा   ऐसा बिलकुल नहीं मान रहे है. वो कह रहे है श्रीलंका की टीम इस टूर्नामेंट में ‘डार्क हार्स’ की तरह साबित होगी.विराट कोहली ने आखिरकार बताया क्यों धोनी जैसे मैच फिनीशर से पहले हार्दिक पांड्या को दी बल्लेबाजी का मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच हार चुकी श्रीलंका की टीम के हौसले तो पस्त है. मगर इन्ही हौसलों को बढ़ानें के लिए श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज व कप्तान कुमार संगकारा श्रीलंका को भारत के खिलाफ जीत का मंत्र दे रहे है. श्रीलंका टीम को उनका कहना है कि आक्रमक क्रिकेट खेले जैसी श्रीलंका ने 1996 के विश्वकप में खेली थी.

ये कहते हुए जीत के मंत्र दे रहे है संगकारा 

Essex v Surrey - Specsavers County Championship: Division One : News Photo

भारत के खिलाफ कुमार संगकारा ने श्रीलंका को मंत्र देते हुए अपने एक इंटरव्यू में कहा “भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ श्रीलंका को जरुरत होगी की वो आक्रमक रवैये के साथ मैदान में उतरे और आक्रमक क्रिकेट खेले. ऐसा क्रिकेट खेलकर ही श्रीलंका भारत को हरा सकती है. इसलिए उसे ज्यादा सोचना समझना नहीं चहिए. बस आक्रमक अंदाज में मैदान में खेलना चहिए. जैसा श्रीलंका ने 1996 के विश्वकप में खेला था.”

कहा भारत के खिलाफ मैथ्यूज का खेलना जरुरी 

Australia v Sri Lanka - ICC Champions Trophy Warm-up : News Photo

संगकारा ने आगे कहा “भारत के खिलाफ श्रीलंक के कप्तान एंजोला मैथ्यूज का खेलना बहुत जरुरी है. क्योंकि हम सब जानते है कि वो एक शानदार खिलाड़ी है और अपनी टीम के लिए दोनों विभागों में योगदान देने  की काबिलियत रखता है. अगर एंजोला मैथ्यूज इस मैच में नहीं खेलता है तो मुझे लगता है ये श्रीलंका के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा.”

ये है संगकारा के बेजोड़ रिकॉर्ड 

भारत के खिलाफ मैच से पहले कुमार संगकारा ने दिया श्रीलंका को जीत का मूल मंत्र 1

कुमार संगकारा ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल मिलाकर 134 टेस्ट मैच खेले. उन्होंने 319 रनों की सर्वोच्च पारी सहित 12,400 रन बनाए. संगकारा ने इस दौरान 38 शतक भी जमाए. उनका टेस्ट क्रिकेट में रन औसत 57.40 रहा. कुमार संगकारा ने 182 कैच और 20 स्टम्प किए. कुमार संगकारा ने अपने टेस्ट करियर में 11 दोहरे शतक भी जमाए. उनसे अधिक दोहरे शतक केवल ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के नाम हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 12 दोहरे शतक जमाए.पाकिस्तान के खिलाफ जीतने के बाद अपने ही टीम के इन 2 खिलाड़ियों पर भड़के विराट कोहली

जीत चुके है कई शानदार पुरुस्कार

कुमार संगकारा ने टेस्ट क्रिकेट के अलावा 404 एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मैच भी खेले. वनडे में उन्होंने 25 शतकों की मदद से 14234 रन बनाए.संगकारा ने 56 ट्वंटी-20 अंतराष्ट्रीय मैच भी खेले. इसमें उन्होने 8 अर्धशतक की मदद से 1382 रन बनाए. साल 2012 में कुमार संगकारा को तीन आईसीसी पुरस्कार मिले. इनमें साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर और पीपल्स च्वॉइस अवॉर्ड शामिल है.

Related posts