संजय बांगर का खुलासा, नंबर 4 का बल्लेबाज चुनने में इनका हाथ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजय बांगर का खुलासा, मैंने नहीं बल्कि इन्होने चुना था विश्व कप 2019 में नंबर 4 का बल्लेबाज 

संजय बांगर का खुलासा, मैंने नहीं बल्कि इन्होने चुना था विश्व कप 2019 में नंबर 4 का बल्लेबाज

भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2015 के बाद से वनडे क्रिकेट में नंबर 4 की परेशानी बनी हुई है। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल और विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने के बाद भारतीय टीम का मध्य क्रम भी नहीं चला और दोनों मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा कई और मैचों में भी यह हो चुका है।

विश्व कप में कई बल्लेबाजों को मौका

विश्व कप में भारतीय टीम ने केएल राहुल के साथ नंबर 4 की शुरुआत की। सलामी बल्लेबाजी राहुल, अगस्त 2018 से विश्व कप तक सिर्फ दो वनडे खेले थे और किसी में भी नंबर 4 पर बल्लेबाजी नहीं की थी।

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद राहुल ने रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी की वहीं विजय शंकर और फिर ऋषभ पंत को नंबर 4 पर मौका मिला। किसी भी नबंर 4 के बल्लेबाज ने विश्व कप में भारत के लिए 50 का आंकड़ा भी नहीं छुआ।

संजय बांगर ने दिया बयान

2014 से वेस्टइंडीज दौरे तक भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच रहे संजय बांगर ने भारतीय टीम के नंबर 4 बल्लेबाज के चुनने पर बयान दिया है। बांगर को विंडीज दौरे के बाद भारतीय बल्लेबाजी कोच के पद से भी हटा दिया गया है। टीओआई से उन्होंने नंबर 4 के बल्लेबाज को लेकर कहा

“पूरी टीम प्रबंधन और चयनकर्ता नंबर 4 के लिए निर्णय लेने का हिस्सा थे। यह विकल्प वर्तमान फॉर्म, फिटनेस मानदंड पर निर्भर करता था, चाहे वह बाएं हाथ का हो, चाहे वह गेंदबाजी कर सकता हो।”

सभी को धन्यवाद कहा

संजर बांगर करीब 5 साल भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच रहे और दोबारा कोच नहीं बनाए जाने पर निराश जरुर हैं लेकिन उन्होंने साथ काम कर चुके मुख्य कोच के साथ ही बीसीसीआई को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा

“निराश होना एक स्वाभाविक भावना है, जो कुछ दिनों तक चलती है। लेकिन मैं बीसीसीआई और सभी कोच डंकन, अनिल और रवि को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे पांच साल के लिए भारतीय क्रिकेट की सेवा करने का मौका दिया।”

Related posts