संजय बांगड़ ने बताया बड़ा कारण, क्यों ऋषभ पंत को नहीं मिल रही प्लेयिंग इलेवन में जगह ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजय बांगड़ ने बताया बड़ा कारण, क्यों ऋषभ पंत को नहीं मिल रही प्लेइंग इलेवन में जगह? 

संजय बांगड़ ने बताया बड़ा कारण, क्यों ऋषभ पंत को नहीं मिल रही प्लेइंग इलेवन में जगह?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने रिषभ पंत पर बात की है. बांगड़ ने बताया क्यों ऋषभ पंत की जगह भारतीय प्लेयिंग इलेवन में नहीं बन रही है. भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में विराट सेना के बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की लेकिन, प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ फैंस ज्यादा खुश नहीं दिखे. इसकी सबसे बड़ी वजह थी ऋषभ पंत का टीम में न होना था. जिन्हें इस मैच में मौका नहीं दिया गया.

संजय बांगड़ ने ऋषभ पंत पर की बात

 

संजय बांगड़ ने बताया बड़ा कारण, क्यों ऋषभ पंत को नहीं मिल रही प्लेइंग इलेवन में जगह? 1

उनकी जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को मिली. ऐसे में माना जा रहा है कि पंत की वापसी अब टीम में मुश्किल है. लेकिन, इसी बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कुछ ऐसा कहा है जिससे पंत की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं.

दरअसल संजय बांगर ने बताया है कि आखिर क्यों ऋषभ पंत की जगह भारतीय टीम की प्लेयिंग इलेवन में नहीं बन रही. संजय बांगड़ ने क्रिकइन्फो के सवाल का जवाब देने के दौरान ऋषभ पंत पर बात की.

क्यों ऋषभ पंत भारतीय टीम की प्लेयिंग इलेवन में फिट नहीं बैठते ?

संजय बांगड़ ने बताया बड़ा कारण, क्यों ऋषभ पंत को नहीं मिल रही प्लेइंग इलेवन में जगह? 2

मुझे लगता है कि केएल राहुल के विकेट कीपिंग करने से टीम ज्यादा संतुलित दिख रही है. ऋषभ पंत पिछले कुछ संमय से इतना क्रिकेट शायद इसलिए रहे थे क्योंकि वो एक बाए हाँथ के बालेबज थे. इस समय भारतीय टीम में शिखर धवन के अतरिक्त कोई भी बाएं हाँथ का बल्लेबाज नहीं है.

इसी कारण ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में होने से टीम संतुलित थी, लेकिन अब आप देखें तो टीम में शिवम दुबे तथा रविन्द्र जडेजा के रूप में दो बाएं हाँथ के बल्लेबाज हैं. ये सबसे बड़ा कारण है कि ऋषभ पंत प्लेयिंग इलेवन में फिट नहीं बैठ रहे. वहीं मनीष पांडे बल्लेबाजी में टीम को ज्यदा मजबूती प्रदान करते हैं.

26 जनवरी को खेला जाएगा दूसरा टी20

संजय बांगड़ ने बताया बड़ा कारण, क्यों ऋषभ पंत को नहीं मिल रही प्लेइंग इलेवन में जगह? 3

इस पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. इस जीत के चलते 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो गया है. दोनों टीमों के बीच अगला मैच 26 जनवरी को ऑकलैंड के उसी ईडन पार्क में खेला जाना है.

Related posts