टीम चयन से पहले संजय बांगर ने चयनकर्ताओं को दी इस खिलाड़ी को जगह देने का सलाह 1

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने न्यूजीलैंड के दौरे में सीम गेंदबाजी ऑलराउंडर को खिलने की बात कहै है. बांगड को लगता है कि न्यूजीलैंड की परिस्थितियों को देखते हुए भारतीय टेस्ट टीम के लिये सीम गेंदबाजी करने वाले आल राउंडर की मौजूदगी टीम को ज्यादा संतुलन प्रदान करेगी क्योंकि तब आपके पास 8 नंबर तक बल्लेबाजी हो जाएगी.

विजय शंकर को मिले टीम में जगह

टीम चयन से पहले संजय बांगर ने चयनकर्ताओं को दी इस खिलाड़ी को जगह देने का सलाह 2

पिछले वर्ष नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली टीम के ज्यादातर सदस्यों को वह शामिल करना चाहते हैं लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि आल राउंडर विजय शंकर को दो टेस्ट वाली श्रृंखला के लिये टीम में होना चाहिए. शंकर भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा थे लेकिन चोट के कारण वह पुरे टूर्नामेंट से बाहर हो गये. दरअसल यह सब बाते संजयबांगर ने क्रिकेट की एक वेबसाईट ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करने के दौरान कहीं हैं.

टीम चयन से पहले संजय बांगर ने चयनकर्ताओं को दी इस खिलाड़ी को जगह देने का सलाह 3

संजय बांगड़ ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा

टीम चयन से पहले संजय बांगर ने चयनकर्ताओं को दी इस खिलाड़ी को जगह देने का सलाह 4

‘‘अगर वे 17 खिलाड़ियों के साथ जाते हैं तो एक रिजर्व बल्लेबाज और आलराउंडर के लिये जगह होगी. न्यूजीलैंड की परिस्थितियां सीम गेंदबाजी करने वाले आलराउंडर के लिये आदर्श हैं. शंकर टेस्ट क्रिकेट के बेहतर बल्लेबाज हैं और गेंद से भी वो शानदार हैं. ’’

संजय बांगड ने विजय शंकर पर दिया जोर

विजय शंकर

‘‘आप देखो कि कोलिन डि ग्रैंडहोमे की मौजूदगी से न्यूजीलैंड टीम पर कैसा प्रभाव पड़ा. इसलिये विजय शंकर जैसा खिलाड़ी इस जगह के लिये आदर्श उम्मीदवार हो सकता है, लेकिन इसके लिये उसे फिट होना चाहिए और अगर वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करता है तो इससे टीम में सही संतुलन आ जायेगा.’’

उन्होंने साथ ही कहा

‘‘इससे भारत की बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी और पांचवां गेंदबाजी विकल्प भी।’’ रिजर्व बल्लेबाज के रूप में बांगड़ ने पृथ्वी शॉ का नाम सुझाया, हालांकि मुंबई का यह खिलाड़ी चोटिल होने के कारण भारत ए के दौरे से हट गया है।