संजू सैमसन या ईशान किशन? संजय मांजरेकर और वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कौन होना चाहिए लंका दौरे पर टीम इंडिया का विकेटकीपर 1

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम 3 वनडे और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलेगी. श्रीलंका दौरे पर गयी इंडियन टीम के कप्तान शिखर धवन पहली बार कप्तानी संभाल रहें हैं. वही उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार को चुना गया है. दुसरे दर्जे की भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ संभाल रहें हैं.

संजू सैमसन या ईशान किशन? संजय मांजरेकर और वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कौन होना चाहिए लंका दौरे पर टीम इंडिया का विकेटकीपर 2

सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से वनडे मैच से शुरू होने वाला है. टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. वहीं विकेटकीपर की जिम्मेदारी सँभालने के लिए दो युवा खिलाड़ी के रूप में संजू सैमसन और ईशान किशन टीम में मौजूद हैं. इसी बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इस दौरे पर अपनी फेवरेट विकेटकीपर का नाम बताया.

संजू सैमसन या ईशान किशन? संजय मांजरेकर और वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कौन होना चाहिए लंका दौरे पर टीम इंडिया का विकेटकीपर 3

मांजरेकर ने कहा है कि उनके हिसाब से ईशान किशन को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना चाहिए. उनका कहना है कि किशन ने लगातार मैचों में टीम के लिए रन बनाए हैं और उनका बल्ला जमकर चल रहा है, इसलिए उन्हें पहले मौका देना चाहिए. संजय मांजरेकर ने कहा,

” ईशान किशन मेरे लिए विकेटकीपर की पहली पसंद हैं, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी शानदार चल रही है। जब सैमसन चलते हैं तो उन्हें कोई नहीं रोक सकता, लेकिन हमें देखना होगा कि वो लगातार अच्छा प्रदर्शन करें। ईशान किशन कहीं ना कहीं रेस में सैमसन से आगे हैं.”

वहीं पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि संजू सैमसन को पहले मौका मिलना चाहिए.

संजू सैमसन और ईशान किशन में कौन आगे

संजू सैमसन या ईशान किशन? संजय मांजरेकर और वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कौन होना चाहिए लंका दौरे पर टीम इंडिया का विकेटकीपर 4

ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टी 20 में ही अर्धशतक जड़कर दुनियाभर से सराहना बटोरी थी. उन्हें भविष्य का शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज बताया जाता है. वहीं बात करें संजू सैमसन की तो इंटरनेशनल क्रिकेट में कई मौके मिले, लेकिन वे इनका खास फायदा नहीं उठा पाए. वे कई बार टी 20 में फ्लॉप हुए. हालांकि आईपीएल में ताबड़तोड़ पारी खेले हैं.