संजय मांजरेकर ने भारत को बताया कैसे बने टी20 में बेहतर टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजय मांजरेकर ने भारत को बेहतर टी-20 टीम बनने का दिया ये ख़ास मंत्र 

संजय मांजरेकर ने भारत को बेहतर टी-20 टीम बनने का दिया ये ख़ास मंत्र

भारतीय टीम ने टेस्ट और एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में एक मजबूत टीम बना ली है. अब इन दोनों फ़ॉर्मेट में वो विश्व के सभी टीमो को हरा सकते हैं. लेकिन क्रिकेट के सबसे छोटे फ़ॉर्मेट में अब तक भारतीय टीम मजबूत नहीं बन पाई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के बाद संजय मांजरेकर ने भारतीय टीम को बेहतर कैसे बने ये सलाह दी है.

संजय मांजरेकर ने बताया भारत कैसे बने टी20 फ़ॉर्मेट में अच्छी टीम

संजय मांजरेकर ने भारत को बेहतर टी-20 टीम बनने का दिया ये ख़ास मंत्र 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने टी20 सीरीज की शुरुआत करते हुए हैदराबाद में विराट कोहली की पारी के दम पर 6 विकेट से आसान जीत दर्ज की. उसके बाद तिरुवनंतपुरम में वेस्टइंडीज की टीम ने वापसी करते हुए भारत को 8 विकेट से हरा दिया. जिसके कारण अब सीरीज बहुत रोमांचक हो गयी है.

इस हार के बाद अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय टीम को इस फ़ॉर्मेट में बेहतर टीम होने की सलाह देते हुए कहा की

” भारत को वेस्टइंडीज की टीम से ज्यादा खेलना चाहिए. इससे भारत टी20 फ़ॉर्मेट में भी बेहतर टीम बन जाएगी.”

टी20 फ़ॉर्मेट में मजबूत टीम है वेस्टइंडीज

संजय मांजरेकर ने भारत को बेहतर टी-20 टीम बनने का दिया ये ख़ास मंत्र 2

बात जब टी20 फ़ॉर्मेट की हो तो वेस्टइंडीज की टीम को कम नहीं आँका जा सकता है. मौजूदा समय में वो इस फ़ॉर्मेट में विश्व चैंपियन टीम है. हालाँकि वो टी20 रैंकिंग में उनकी टीम नंबर 10 पर मौजूद हैं. लेकिन उसके बाद भी उनका खेल बहुत ही शानदार रहा है.

जबकि भारतीय टीम टी20 रैंकिंग में नंबर 5 पर मौजूद हैं. जो साफ करता है की अभी इस फ़ॉर्मेट में उन्हें और ज्यादा सुधार करना है. अब सभी टीमों ने इस फ़ॉर्मेट में अपनी टीम को मजबूत करने का प्रयास करना शुरू कर दिया. जिसका कारण ऑस्ट्रेलिया में 2020 टी20 विश्व कप है.

मुंबई में खेला जाना है आखिरी टी20 मैच

संजय मांजरेकर ने भारत को बेहतर टी-20 टीम बनने का दिया ये ख़ास मंत्र 3

इस सीरीज का तीसरा मैच अब 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जायेगा. जो इस सीरीज का फ़ाइनल मुकाबला होने वाला है. जहाँ पर जीत दर्ज करके दोनों टीमें सीरीज अपने नाम करने का प्रयास करेगी. जिसके बाद दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी. जिसकी शुरुआत 15 दिसंबर को होने वाली है.

Related posts