ENG vs IND: संजय मांजरेकर ने दी कोहली को विराट सलाह, अगर ऐसे की बल्लेबाजी तो नहीं टिकेंगे एंडरसन और ब्रॉड 1

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला परसों अर्थात 1 अगस्त से खेला जाने वाला है। जिसके लिए खिलाड़ी तैयारियों में लगे हुए है। हालाँकि भारतीय टीम के लिए यह श्रृंखला थोड़ी कठिन जरूर होने वाली है, क्योंकि इस बार न तो पहले तीन मैचों में भुवनेश्वर कुमार है और न ही पहले मैच में बुमराह लेकिन पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को लेकर सलाह दी है, जिससे टीम को मदद मिल सकती है।

ENG vs IND: संजय मांजरेकर ने दी कोहली को विराट सलाह, अगर ऐसे की बल्लेबाजी तो नहीं टिकेंगे एंडरसन और ब्रॉड 2

इससे पहले आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इससे पहले इंग्लैंड का दौरा 2014 में धोनी की कप्तानी में किया था और उस समय इंग्लैंड ने 3-1 से जीत हासिल की थी। इस बार टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत जेम्स एंडरसन ही रहने वाले है, क्योंकि उन्होंने पहले भी हमेशा परेशान किया है।

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा है,

“जब विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे। उस समय इंग्लैंड टीम के कप्तान ब्रॉड की बजाय जेम्स एंडरसन को ही गेंदबाजी के लिए ले आएगी। इंग्लिश टीम 2014 के विराट की बल्लेबाजी को ध्यान में रखते हुए एंडरसन का प्रयोग करना चाहेगी। तो खुद एंडरसन भी कोहली को परेशान करने की कोशिश पूरी करेंगे।”

India's victory in 2012 is equivalent to Best Performance in the Ashes: Anderson

अपनी बात को जारी रखते हुए मांजरेकर ने कहा,

“विराट कोहली को सभी मुश्किल हालातों के कारण से खफा नहीं होना चाहिए और संयम रखते हुए हर गेंद को आसानी से सामना करना ही ज्यादा अच्छा रहेगा और इन्हें ऐसा ही करना चाहिए। ऐसा नहीं है कि गेंदबाज जिम्मी गेंद को सिर्फ ऑफ स्टंप पर ही डालेंगे अपितु ये कोहली को इन स्विंग भी डालेंगे।”

“मेरी यही सलाह है कि कोहली हर बाहर जाती बॉल को छोड़ें और उस एक गेंद का इंतजार करना चाहिए जो अंदर की तरफ आने वाली हो। इनके अलावा उन्हें इस गेंद के लिए पूरी तरह तैयार भी रहना चाहिए, “मांजरेकर ने आगे बात करते हुए कहा है।

RAJU JANGID

क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

Leave a comment