संजय मांजरेकर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर का भारत के मौजूदा स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा के साथ काफी खराब नाता रहा है। संजय मांजरेकर आए दिन किसी ना किसी तरह से रवीन्द्र जडेजा के खिलाफ कोई ना कोई ऐसी बयानबाजी कर देते हैं, जिससे उन्हें कमतर साबित करने में रहता है।

संजय मांजरेकर की प्लेइंग-11 में रवीन्द्र जडेजा नहीं

पिछले कुछ सालों में रवीन्द्र जडेजा को लेकर संजय मांजरेकर ने कई बार ऐसे कमेंट किए हैं, जिसकी वजह से उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी है। इतना ही नहीं मांजरेकर और जडेजा कई बार तो आमने-सामने तक हुए हैं।

WTC फाइनल- संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग-11, इस कारण से नहीं दी रवीन्द्र जडेजा को जगह 1

रवीन्द्र जडेजा को लेकर अक्सर ही कमेंट करने वाले संजय मांजरेकर ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहे आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 टीम चुनी है।

मांजरेकर ने फाइनल के लिए जडेजा को नहीं दी जगह

संजय मांजरेकर ने एक बार फिर से इस टीम चयन में भी दिखा दिया कि वो रवीन्द्र जडेजा को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं और उन्होंने इस टीम की प्लेइंग इलेवन में रवीन्द्र जडेजा को जगह नहीं दी। क्योंकि एक तरफ हर कोई भारत की प्रेडिक्टेड प्लेइंग इलेवन में जडेजा को मुख्य खिलाड़ी के तौर पर जगह दे रहा है।

WTC फाइनल- संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग-11, इस कारण से नहीं दी रवीन्द्र जडेजा को जगह 2

लेकिन संजय मांजरेकर ने अपनी चुनी गई टीम में जडेजा को मौका नहीं दिया। उनका मानना है कि साउथैम्पटन की पिच पर केवल एक ही स्पिनर की जगह बनती है और उन्होंने इसके लिए आर अश्विन का नाम लिया। लेकिन इन्ट्रा स्क्वॉड मैच में जडेजा ने शानदार 54 रन बनाए थे।

ईशांत शर्मा को भी नहीं दी जगह, विहारी को चुना

संजय मांजरेकर ने भारत की इस प्लेइंग इलेवन में अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भी जगह नहीं दी है। ईशांत शर्मा की जगह उन्होंने मोहम्मद सिराज को मौका देने सही माना है। साथ ही टीम में हनुमा विहारी के रूप में अतिरिक्त गेंदबाज को जगह दी है।

WTC फाइनल- संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग-11, इस कारण से नहीं दी रवीन्द्र जडेजा को जगह 3

फाइनल मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर संजय मांजरेकर का मानना है कि टीम में इंग्लैंड की स्विंग कंडिशन के हिसाब से 1 से ज्यादा स्पिन गेंदबाज की जगह नहीं बनती है। ऐसे में उन्होंने अनुभव और बेहतर स्पिनर होने के नाते आर अश्विन को जगह दी और रवीन्द्र जडेजा की जबरदस्त फॉर्म को नजरअंदाज किया।

इस तरह से है संजय मांजरेकर की चुनी प्लेइंग-11

विराट कोहली(कप्तान) रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज