संजय मांजरेकर ने घरेलु सीजन में इस भारतीय गेंदबाज को बताया सर्वश्रेष्ठ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजय मांजरेकर ने जसप्रीत बुमराह नहीं इस गेंदबाज को बताया भारत की परिस्थिति में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज 

संजय मांजरेकर ने जसप्रीत बुमराह नहीं इस गेंदबाज को बताया भारत की परिस्थिति में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

भारतीय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने इस घरेलु सीजन के सबसे शानदार गेंदबाज का नाम लिया है. दरअसल संजय मांजरेकर ने भारतीय क्रिकेट फैन के सवाल का जवाब देने के दौरान मोहम्मद शमी को इस घरेलु सीजन का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में 7 विकेट से जीत दर्ज करके टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से हरा दिया.

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एक संदेश भी दे दिया कि वो सिर्फ श्रीलंका, वेस्टइंडीज या बांग्लादेश जैसी टीमों को नहीं बल्कि बड़ी और मजबूत टीमों को भी हराना जानती है. भारतीय टीम को विश्वकप से अब तक एक भी सीरीज में हार का सामना नहीं करना पड़ा है. इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है कि, भारतीय टीम के इस सुनहरे सफ़र में गेंदबाजों का बड़ा हाँथ है.

संजय मांजरेकर ने घरेलु सीजन में मोहम्मद शमी को बताया सर्वश्रेष्ठ

संजय मांजरेकर ने जसप्रीत बुमराह नहीं इस गेंदबाज को बताया भारत की परिस्थिति में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज 1

भारत हमेशा से ही अपने विश्वस्तरीय बल्लेबाज तथा स्पिनर्स के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध रहा है. हालाँकि तेज गेंदबाजी हमेशा से ही भारतीय टीम की कमजोर कड़ी रही है, लेकिन अब भारतीय टीम के विश्वस्तरीय बल्लेबाज तथा स्पिनर्स ही नहीं बल्कि तेज गेंदबाजों की भी पूरी दुनिया में चर्चा होती है. इसी क्रम में भारतीय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने इस घरेलु सीजन के अपने सबसे शानदार गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी का नाम लिया है.

भारतीय फैन ने ट्वीटर पर किया था सवाल

संजय मांजरेकर से सोशल मीडिया पर एक क्रिकेट फैन के सवाल का जवाब देते हुए मोहम्मद शमी को विश्वकप के बाद से अब तक घरेलु सीजन का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है. संजय मांजरेकर से एक फैन ने सवाल किया कि, ‘आपको अनुसार इस घरेलु सीजन का सबसे अच्छा भारतीय गेंदबाज कौन है.’ 

इसके जवाब में संजय मांजरेकर ने कहा, ‘मैं यदि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में देखूं तो मैं मोहम्मद शमी के साथ जाऊंगा’

साल 2019 के वनडे क्रिकेट में मोहम्मद शमी ने लिए थे सबसे ज्यादा विकेट

संजय मांजरेकर ने जसप्रीत बुमराह नहीं इस गेंदबाज को बताया भारत की परिस्थिति में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज 2

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने वर्ष 2019 में वनडे क्रिकेट में 21 मैचों में 42 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इसके आलावा मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 वनडे में 7 विकेट भी लिए हैं. शमी से आगे आने वाले न्यूजीलैंड दौरे में भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है.

Related posts