in , ,

संजय मांजरेकर ने कहा नंबर 4 और 5 पर महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर हैं ये 2 भारतीय बल्लेबाज

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। इस दावेदारी के लिए एक मजबूत कड़ी भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम में एक से तीन नंबर तक के बल्लेबाज हैं।

भारतीय टीम में नंबर-4 की पहेली बनी हर किसी की जुबानी

टीम में एक से तीन नंबर पर रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज हैं, जो पिछले लंबे समय से टीम की सफलता में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

पहले तीन नंबर तक तो टीम को कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन जो दिक्कत सबसे ज्यादा परेशानी का सबब बनी हुई है वो है नंबर 4 बल्लेबाजी क्रम जिसको लेकर काफी समय से माथापच्ची चल रही है।

संजय मांजरेकर ने दिया नंबर 4 और नंबर 5 का हल

जहां हर कोई इन दिनों नंबर चार की पहेली में ही फंसा है, तो वहीं पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर तो मानते हैं कि नंबर चार के साथ ही नंबर पांच पर भी भारतीय टीम अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है।

संजय मांजरेकर ने साफ माना है कि वो अभी भी टीम के नंबर चार और पांच को लेकर स्पष्ट सोल्यूशन नहीं किया है। वैसे भले ही कई लोग मानते हैं कि महेन्द्र सिंह धोनी नंबर पांच के लिए सही हैं लेकिन संजय मांजरेकर की राय कुछ और है।

कोई बल्लेबाज इन दो स्थानों पर नहीं दिखा सका अपना दम

संजय मांजरेकर ने कहा कि

भारत अभी भी स्पष्ट और रोमांचक नहीं है। 4 और 5, जैसे कि युवराज सिंह और सुरेश रैना जब आस-पास थे तो उन खिलाड़ियों की गलती ज्यादा है जिन्हें उन लोगों की तुलना में ये मौका दिया जा रहा है।”

“उन स्थानों पर सात से आठ खिलाड़ियों में से किसी ने भी असाधारण प्रदर्शन नहीं दिखाया है और सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि सबसे ज्यादा बल्लेबाजी के अनुकूल फॉर्मेट में भी उनके प्रदर्शन में निरंतरता रही। भारत जैसे बल्लेबाजी वाले देश के लिए ये उतना ही हैरान करने वाला है जितना निराशा करने वाला है।”

मांजरेकर की नजर में धोनी नहीं, नंबर 4-5 पर हैं विजय शंकर और केदार

संजय मांजरेकर इन दो स्थानों के लिए दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे या अंबाती रायडू को नहीं बल्कि विजय शंकर और केदार जाधव को ज्यादा सही मानते हैं। विजय नंबर चार तो केदार नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए मांजरेकर की नजर में सही हैं।

इस बात को लेकर मांजरेकर को लगता है कि

“ये सभी बल्लेबाज इंग्लैंड में अच्छी सीम गेंदबाजी का एक मोर्चा संभालने की बजाय बड़े शॉट्स पर निर्भर करते हैं लेकिन एक अच्छा डिफेंस दिखाते हुए जब भी वो कर सकते हैं उन्हें टिकना चाहिए और फिर आखिर में कुछ बड़े शॉट्स खेले जा सकते हैं।”

मांजरेकर के अनुसार वो विजय शंकर और जाधव को नंबर 4 और 5 पर ले जाना चाहते हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।