आईपीएल के आधार पर केएल राहुल को टेस्ट टीम में चुने जाने से खुश नहीं संजय मांजरेकर, चयनकर्ताओं को सुनाई खरी-खोटी 1

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान हो गया था. ऑस्ट्रेलिया दौरे की भारतीय टेस्ट टीम में ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल की भी वापसी हो गई है. आईपीएल 2020 में उनकी शानदार फॉर्म को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें भारत की टेस्ट टीम में चुन लिया है.

राहुल के चयन से खुश नहीं संजय मांजरेकर

आईपीएल के आधार पर केएल राहुल को टेस्ट टीम में चुने जाने से खुश नहीं संजय मांजरेकर, चयनकर्ताओं को सुनाई खरी-खोटी 2

आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर केएल राहुल को टेस्ट टीम में चुने जाने से भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर खुश नहीं है. उन्होंने अपनी यह निराशा ट्विटर पर भी जाहिर की है. उनका मानना है कि केएल राहुल को टेस्ट टीम में चुनकर चयनकर्ताओं ने सही नहीं किया. इससे रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी हुई है.

एक खराब उदाहरण पेश किया

संजय मांजरेकर

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपने पहले ट्वीट पर लिखा, “आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर किसी खिलाड़ी को टेस्ट टीम में शामिल करके आपने एक खराब उदाहरण पेश किया है. खासकर अगर खिलाड़ी अपने पिछले कुछ टेस्ट मैचों में असफल रहा हो. यदि खिलाड़ी का सफल या असफल होना मायने नहीं रखता है, तो इस तरह के चयन से रणजी खिलाड़ियों में बड़े पैमाने पर निराशा होगी.”

आईपीएल के आधार पर केएल राहुल को टेस्ट टीम में चुने जाने से खुश नहीं संजय मांजरेकर, चयनकर्ताओं को सुनाई खरी-खोटी 3

इस अवसर का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं

आईपीएल के आधार पर केएल राहुल को टेस्ट टीम में चुने जाने से खुश नहीं संजय मांजरेकर, चयनकर्ताओं को सुनाई खरी-खोटी 4

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, “अपने आखिरी पांच टेस्ट सीरीज में केएल राहुल का प्रदर्शन- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7.1 का औसत, इंग्लैंड के खिलाफ 29 का औसत, वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में 18 का औसत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10.7 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 25.4 का औसत.

राहुल बेहद भाग्यशाली हैं कि आईपीएल और सफेद गेंद में प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टेस्ट टीम में स्थान दे दिया गया, लेकिन अब बस उम्मीद करता हूं कि वह इस अवसर का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं. उन्हें शुभकामनाएं!”

 

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul