विराट कोहली का नंबर 4 पर खेलना भारतीय टीम के पिछले धकेल देगा: संजय मांजरेकर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को दी चेतावनी, अगर ऐसा जारी रहा तो……. 

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को दी चेतावनी, अगर ऐसा जारी रहा तो…….

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में करारी हार मिली। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 255 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य को हासिल कर लिया। उनके लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने शानदार शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी।

विराट ने बदला बल्लेबाजी क्रम

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को दी चेतावनी, अगर ऐसा जारी रहा तो....... 1

भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। वह भारतीय टीम के लिए नंबर 3 पर बल्लबाजी करते हैं। इस मैच में उन्होंने अपना स्थान केएल राहुल को दे दिया। राहुल मूल रूप से सलामी बल्लेबाज हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका फॉर्म शानदार रहा था लेकिन शिखर धवन की वापसी के बाद टीम में उनकी जगह नहीं बन रही थी। ऐसे में विराट कोहली ने उन्हें नंबर 3 पर खेलने का मौका दिया और खुद 4 नंबर पर बल्लेबाजी की।

श्रेयस अय्यर के लिए अच्छा नहीं

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को दी चेतावनी, अगर ऐसा जारी रहा तो....... 2

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और इस मैच में कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर का मानना है कि विराट कोहली का यह फैसला भारतीय टीम के साथ ही श्रेयस अय्यर के लिए अच्छा नहीं है। अगर विराट नंबर 4 पर खेलते हैं तो अय्यर को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। उन्होंने नंबर 4 पर अच्छा किया है और काफी समय बाद भारतीय टीम को नंबर 4 का बल्लेबाज नहीं मिला है। मैच के दौरान मांजरेकर ने कहा

“यह एक अच्छा कदम नहीं है क्योंकि यह श्रेयस अय्यर को पांच से नीचे धकेल देता है क्योंकि आपने उन्हें पिछली सीरीज में चौथे नंबर पर सेट होने का समय दिया था। अगर भारत इसे जारी रखता है, तो उसे उसी स्थिति में फिर से आ जाएगा, जिसमें टीम पहले थी।”

2015 से थी परेशानी

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को दी चेतावनी, अगर ऐसा जारी रहा तो....... 3

भारतीय टीम विश्व कप 2015 के बाद से नंबर 4 के बल्लेबाज के लिए जूझ रही थी। विश्व कप 2019 तक 10 से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दिया गया। विश्व कप में भी इस स्थान पर केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर और ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी की थी। विश्व कप के बाद अय्यर को टीम में शामिल किया गया और उन्होंने वनडे के साथ ही टी-20 में भी अच्छा किया।

Related posts