न्यूजीलैंड

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा वैसे तो हर किसी के काफी चहेते हैं। रवीन्द्र जडेजा ने अपनी स्किल्स से हर किसी को काफी प्रभावित किया है। जिसमें उनकी बल्लेबाजी को लें या गेंदबाजी को… दोनों में ही जड्डू का कमाल का योगदान रहता है, तो वहीं फील्डिंग में तो बात ही कुछ और है। रवीन्द्र जडेजा का फील्डिंग में कमिटमेंट सबसे जबरदस्त रहता है।

रवीन्द्र जडेजा और संजय मांजरेकर का रहा है 36 का आंकड़ा

अपनी चुस्ती भरी फील्डिंग के लिए रवीन्द्र जडेजा काफी लोकप्रिय हो चुके हैं। तो साथ ही समय-समय पर वो टीम के लिए गेंदबाजी या बल्लेबाजी में कोई बड़ा योगदान दे ही देते हैं। ऐसे में उनकी वाहवाही खूब होती है।

रविंद्र जडेजा

लेकिन लगता है कि संजय मांजरेकर को तो रवीन्द्र जडेजा बिल्कुल भी पसंद नहीं है। रवीन्द्र जडेजा के साथ संजय मांजरेकर का पुराना नाता रहा है। जिसमें आए दिन किसी ना किसी रूप से संजय मांजरेकर रवीन्द्र जडेजा को घेरते नजर आ जाते हैं।

संजय मांजरेकर अब भी नहीं मानते रवीन्द्र जडेजा को वनडे लायक

संजय मांजरेकर की रवीन्द्र जडेजा के साथ तकरार काफी समय से चली आ रही है। जिसको एक बार फिर से देखा गया। जिसमें मांजरेकर ने रवीन्द्र जडेजा पर कमेंट करने से कोई चूक नहीं रखी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में मांजरेकर ने जडेजा को वनडे के लायक नहीं माना है।

संजय मांजरेकर

कमेन्ट्री के दौरान मांजरेकर ने एक बार फिर से रवीन्द्र जडेजा को लेकर कमेंट कर ही दिया है। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में भारत की पारी के दौरान रवीन्द्र जडेजा जब बल्लेबाजी करने आए तो मांजरेकर ने इस बात को रखा।

सहवाग ने मांजरेकर के जडेजा के नाम पर लिए मजे

दरअसल उस समय संजय मांजरेकर के साथ वीरेन्द्र सहवाग कमेन्ट्री कर रहे थे। सहवाग ने इसके बाद मांजरेकर को जडेजा को उनका फेवरेट खिलाड़ी कहकर मजे लेने की कोशिश की। सहवाग के बार-बार जडेजा को मांजरेकर का फेवरेट खिलाड़ी करार देने पर मांजरेकर ने कहा कि आप जडेजा को मेरा फेवरेट खिलाड़ी क्यों बोल रहे हो।

रवींद्र जडेजा

इसके बाद सहवाग ने मांजरेकर को 2019 के विश्व कप में उनके(मांजरेकर) और जडेजा के बीच हुए ट्वीटर वार की याद दिलायी तो साथ ही उन्होंने बताया कि जडेजा को गौतम गंभीर और उनके (वीरू) के कहने पर भारतीय टीम में लिया गया।

मांजरेकर का सहवाग को जवाब, वनडे में जडेजा नहीं करते डिजर्व

सहवाग ने कहा

“वो चार दिवसीय क्रिकेट में तिहरा शतक भी जमा चुके थे और ढेर सारे विकेट भी निकालते थे।तब मैंने और गौतम गंभीर ने एमएस से कहा था कि ये खिलाड़ी आपको टेस्ट मैच प्रतिदिन करीब 25 ओवर बॉलिंग करके भी देगा एक-दो विकेट भी निकालेगा और नंबर 7 कुछ उपयोगी रन भी बनाएगा। जडेजा हमारे तो फेवरेट जरूर हैं।”

पहले मैच में हार के बाद संजय मांजरेकर ने कहा वनडे खेलने के लायक नहीं है ये भारतीय खिलाड़ी 1

संजय मांजरेकर ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि “बिल्कुल वो टेस्ट क्रिकेट खेलने के हकदार हैं। लेकिन मैं वनडे क्रिकेट में उन्हें खिलाने के पक्ष में नहीं हूं।आप पिछले 22 वनडे मैचों में उनका परफॉर्मेंस देख लीजिए उनके विकेट भी केवल 18 ही हैं और बैटिंग में भी उन्होंने कोई खास काम नहीं किया है।”

आगे मांजरेकर ने कहा कि

“वो मेरे भी बहुत फेवरेट रहे हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में तिहरे शतक भी जड़े हैं और विकेट भी लिए हैं। लेकिन वनडे क्रिकेट में वो अपनी जगह को जस्टिफाइ नहीं कर पाए हैं। इसलिए मैं मानता हूं कि वो वनडे टीम में खेलने के लिए डिजर्व नहीं करते हैं। टेस्ट टीम में बिल्कुल दावेदार हैं।”