संजय मांजरेकर श्रेयस अय्यर को मानते हैं विराट कोहली से बेहतर कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019- कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रोहित और धोनी को नहीं इस कप्तान को बताया विराट से बेहतर 

आईपीएल 2019- कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रोहित और धोनी को नहीं इस कप्तान को बताया विराट से बेहतर

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी और हाई प्रोफाइल टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन की समाप्ति हुए कुछ दिन बित गए हैं। अब इस टी20 क्रिकेट लीग के हर तरह का आकलन किया जा रहा है जिसमें बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज और साथ ही इस सीजन में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम का भी जिक्र हो रहा है।

आईपीएल के इस सीजन में कप्तानी का आंकलन

आईपीएल के इस सीजन की समाप्ति के साथ ही अगर बात करें कप्तान की तो इसका आंकलन भी होना जरूरी बनता है। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन की बात करें तो सबसे अच्छे कप्तानों में फाइनलिस्ट टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी बेस्ट साबित होंगे।

आईपीएल 2019- कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रोहित और धोनी को नहीं इस कप्तान को बताया विराट से बेहतर 1

वैसे महेन्द्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का ट्रेक रिकॉर्ड भी इसे साबित करता है कि वो आईपीएल के सबसे बेहतरीन कप्तान रहे हैं लेकिन इनके अलावा कप्तानों की बात करें तो विराट कोहली की कप्तानी का आंकलन बनता है।

एमएसस धोनी को संजय मांजरेकर ने 10 में से दिए 9 अंक

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने आईपीएल के इस सीजन के कप्तानों का आंकलन किया है। जिसमें उन्होंने विराट कोहली से श्रेयस अय्यर को बेहतर कप्तान बताया है।

आईपीएल 2019- कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रोहित और धोनी को नहीं इस कप्तान को बताया विराट से बेहतर 2

संजय मांजरेकर ने धोनी को कप्तान के तौर पर 10 में से 9 अंक देते हुए कहा कि

“धोनी का एक अंक इसलिए काटा कि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शेन वॉटसन को ज्यादा समर्थन दिया।  इस ऑस्ट्रेलियाई ने ज्यादा रन नहीं बनाए। वॉटसन ने फाइनल में 80 रन के साथ हाई स्कोरर रहे लेकिन अपनी टीम को जीता नहीं सके।”

रोहित को 10 में से 8 अंक, कहा बेहतरीन कप्तान

इसके साथ ही मांजरेकर ने रोहित शर्मा की कप्तानी को 10 में से 8 अंक देते हुए कहा कि

आईपीएल 2019- कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रोहित और धोनी को नहीं इस कप्तान को बताया विराट से बेहतर 3

रोहित शर्मा लंबे समय तक चारों तरफ बने रहे। वो अविश्वनीय और संतुलित कप्तान रहे। वो बहुत ज्यादा गलतियां नहीं करते हैं और वो जानते हैं कि अपने किन खिलाड़ियों का कैसे इस्तेमाल करना है। जिस तरह से वो काम करते हैं मुझे उनके तरीके पसंद आए।” 

अश्विन को 10 में से 7 अंक मिले

मांजरेकर ने किंग्स इलेवन के कप्तान आर अश्विन को 10 में से 7 अंक देते हुए  कहा कि “वो एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में उत्कृष्ट पैकेज हैं। वो हर चाल को हर समय अलग तरीके से सोचते हैं। वो एक दिलचस्प लीडर हैं।

We did not do well in pressure moments: Ashwin

रहाणे की कप्तानी बहुत खराब, 10 में से केवल 5 अंक

इसके अलावा मांजरेकर ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले अजिंक्य रहाणे को 10 में से 5 अंक ही दिए और उनकी कप्तानी को निराशाजनक करार दिया तो वहीं स्टीवन स्मिथ की कप्तानी को 10 में से 6 अंक दिए।

When Warner is in rhythm, we can not do anything: Rahane

श्रेयस अय्यर को बताया कोहली से बेहतर कप्तान

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी की संजय मांजरेकर ने काफी तारीफ की और कहा कि “इस साल एक कप्तान के तौर पर वो और ज्यादा बेहतर दिखे। उनको 10 में से 8 अंक दिए जा सकते हैं।” तो वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को मांजरेकर ने 10 में से 6 अंक देकर कहा कि “नीलामी में खिलाड़ियों के चयन के साथ ही मैच में वो खिलाड़ियों को सही तरह से चयन नहीं कर सके।”

आईपीएल 2019- कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रोहित और धोनी को नहीं इस कप्तान को बताया विराट से बेहतर 4

भुवी और केन दोनों ही रहे  शानदार

सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे भुवनेश्वर कुमार और केन विलियम्सन दोनों की तारीफ की। मांजरेकर ने दोनों को ही बहुत दयालु कप्तान करार दिया । विलियम्सन ने अपनी टीम के फायदे के लिए बल्लेबाजी के स्थान को त्याग किया। तो भुवी को भी अच्छा कप्तान करार दिया।

आईपीएल 2019- कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रोहित और धोनी को नहीं इस कप्तान को बताया विराट से बेहतर 5

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts