संजय मांजरेकर ने श्रीलंका दौरे के लिए चुनी संभावित टी20 प्लेइंग XI, देखें किन खिलाड़ियों को दी जगह 1

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आगामी श्रीलंका का दौरा बड़ा दिलचस्प रहने वाला है, जहां भारतीय टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेलेगी. बीसीसीआई के मुताबिक इस दौरे पर मुख्य टीम की जगह दूसरी टीम को भेजा जा सकता है. इसी बीच पूर्व दिग्गज खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने 20 फॉर्मेट के लिए अप्रत्याशित नामों की संभावित प्लेइंग XI बताई है, जिस पर बीसीसीआई गौर कर सकती है. इस टीम में मांजरेकर ने मध्यक्रम में मनीष पांडे को भी जगह दी है.

संजय मांजरेकर ने ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ और धवन को किया शामिल

संजय मांजरेकर ने श्रीलंका दौरे के लिए चुनी संभावित टी20 प्लेइंग XI, देखें किन खिलाड़ियों को दी जगह 2

संजय मांजरेकर ने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुना है. यदि इन दोनों के आईपीएल रिकॉर्ड को देखने जायें तो शानदार रहे हैं, जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए बतौर ओपनर अच्छे औसत एवं स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं. 55 वर्षीय दिग्गज के मुताबिक यह खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर भी धमाल मचा सकते हैं. तीसरे नंबर पर मांजरेकर ने मुंबई इंडियंस के भरोसेमंद खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को जगह दी है, तो वहीँ चौथे स्थान पर प्लेइंग XI में संजू सैमसन से पहले ईशान को जगह दी है.

संजय मांजरेकर ने आश्चर्यचकित रीति से इन खिलाड़ियों को किया शामिल

संजय मांजरेकर ने श्रीलंका दौरे के लिए चुनी संभावित टी20 प्लेइंग XI, देखें किन खिलाड़ियों को दी जगह 3

संजय मांजरेकर ने इस टीम में ईशान किशन और मनीष पांडे को शामिल किया है, जबकि यह काफी चौंकाने वाला लगता है. देखा जाए तो संजू सैमसन ने इस सीजन विकेट कीपिंग के साथ शानदार बल्लेबाजी करते हुए खुद को अधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में शामिल किया है, जबकि ईशान लय में भी नहीं दिखे, इसके अतरिक्त मनीष पांडे भी एसआरएच में संघर्ष करते दिखे.

संजय मांजरेकर ने ESPN से बातचीत के दौरान कहा,

“ईशान किशन मेरे विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे न कि सैमसन, ईशान को मैं चौथे नंबर पर रखना पसंद करूँगा जबकि पांचवे स्थान पर मनीष को बल्लेबाजी करते देखना चाहूँगा.”

ऑलराउंडर और गेंदबाज के रूप में मांजरेकर ने इन खिलाड़ियों को दी जगह

संजय मांजरेकर

छठे नंबर संजय मांजरेकर ने खतरनाक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को शामिल किया है. हालांकि चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे के लिए इन्हें टेस्ट क्रिकेट में जगह नहीं दी है. खिलाड़ी से कॉमेंटेटर बने संजय मांजरेकर ने सातवे एवं आठवे स्थान के लिए राहुल तेवतिया और राहुल चाहर को महत्व दिया है, जबकि तेज गेंदबाज के रूप में इन्होंने भुवनेशवर कुमार और चेतन साकरिया का समर्थन किया है. साकरिया ने राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए काफी प्रभावित गेंदबाजी दर्शायी थी.

One reply on “संजय मांजरेकर ने श्रीलंका दौरे के लिए चुनी संभावित टी20 प्लेइंग XI, देखें किन खिलाड़ियों को दी जगह”

Comments are closed.