संजय मांजरेकर

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम दुबई से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई है। भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में एक बड़ा दौरा करने के लिए पहुंच चुकी है। भारत की टीम को वहां पर तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है, लेकिन जब टीम का चयन किया गया था, तो काफी ज्यादा विवाद खड़ा हो गया था।

रोहित शर्मा के चयन को लेकर उठा था बवाल

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जैसे ही भारतीय टीम का चयन किया गया उसमें टीम के बल्लेबाजी के मुख्य स्तंभ रोहित शर्मा को खराब फिटनेस का हवाला देकर किसी भी टीम में चयन नहीं किया था। जिसके बाद बड़ा बवाल हुआ।

रोहित शर्मा की चोट और बीसीसीआई के रवैये को लेकर संजय मांजरेकर ने अब दिया बड़ा बयान 1

इसके बाद हो रहे बवाल के बीच विराट कोहली ने जैसे ही पितृत्व अवकाश प्राप्त किया तो रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर सीमित ओवर की सीरीज में तो ना सही लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए चुन लिया गया है। रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलेंगे।

संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर दिया बयान

भले ही रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज के लिए तो चुन लिया गया है। लेकिन उनके चयन के मामले और फिटनेस को लेकर संजय मांजरेकर का बड़ा बयान आया है। संजय मांजरेकर ने इस मामले को लेकर बीसीसीआई और रोहित शर्मा दोनों को स्थिति साफ करने को कहा है।

रोहित शर्मा

संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान के यू-ट्यूब चैनल पर क्रिककास्ट में बात करते हुए कहा कि

“रोहित की फिटनेस को लेकर स्थिति बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं है। मुझे भरोसा है कि बीसीसीआई का इस पर कोई स्टैंड होगा और इसी तरह रोहित का। लोगों को जब जानकारी नहीं मिलती है तो अटकलों का दौरा शुरू हो जाता है। इसलिए मुझे बिल्कुल नहीं पता है कि क्या चल रहा है।”

रोहित शर्मा रहे फिट तो खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया में

मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने आगे कहा कि

“जब आस्ट्रेलिया जैसे लंबे दौरे के लिए टीम की घोषणा की जाती है तो हमें लगता है कि ये टीम खेलेगी। लेकिन जैसे-जैसे चीजें होती हैं हमें पता चलेगा कि दौरे के अंत तक जो खिलाड़ी भारत में हैं वो आस्ट्रेलिया में खेल रहे होंगे।”

रोहित शर्मा

“मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि अगर रोहित फिट हो जाएंगे तो वो खेलेंगे। सूर्यकुमार यादव को भी किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर रिप्लसेमेंट के तौर पर मौका मिलेगा जैसा की आम तौर पर दौरे पर होता है।”