पहले टेस्ट के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवेन, कई चौंकाने वाले नाम शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUSvsIND: पहले टेस्ट के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, इन 2 खिलाड़ी को सौंपी ओपनिंग की जिम्मेदारी 

AUSvsIND: पहले टेस्ट के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, इन 2 खिलाड़ी को सौंपी ओपनिंग की जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसम्बर से एडिलेड में हो रही है। इस मैच से पहले भारतीय टीम 4 दिनों का अभ्यास मैच खेल रही है। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसी बीच टीम के युवा सलामी बल्लेबाजी पृथ्वी शॉ के पैर में चोट लग गयी है और वह पहले मैच से बाहर हो गये हैं।

टीम एडिलेड में होने वाले पहले मैच को जीतकर सीरीज में अच्छी शुरुअात करना चाहेगी। अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंट्रेटर संजय मांजरेकर ने पहले मैच के लिए टीम की प्लेइंग चुनी है।

पृथ्वी शॉ से करवाना चाहते थे सलामी बल्लेबाजी

संजय मांजरेकर अपनी टीम में युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ से पारी की शुरुआत करना चाहते थे। हालाँकि, अब चोट की वजह से वह पहले मैच से बाहर हो गये हैं। दूसरे सलामी बल्लेबाज को लेकर वह पहले फैसला नहीं कर पाए थे लेकिन अब मुरली विजय और केएल राहुल पहले मैच में सलामी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं।

AUSvsIND: पहले टेस्ट के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, इन 2 खिलाड़ी को सौंपी ओपनिंग की जिम्मेदारी 1

केएल राहुल काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं और मुरली विजय ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के बाद कोई अन्तरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।उस मैच में वह दोनों ही पारियों में खाता नहीं खोल पाए थे। विजय ने काउंटी क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया था। इसके बावजूद उन्हें अभ्यास मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

हनुमा विहारी को नहीं दी जगह

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने पहले मैच में हनुमा विहारी को प्लेइंग एलेवेन में शामिल करने की बात की थी लेकिन संजय मांजरेकर कुछ और ही सोचते हैं। उनके अनुसार रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच में हिस्सा लेंगे। अभ्यास मैच में विहारी ने जहाँ अर्धशतकीय पारी खेली थी वहीं रोहित की बल्ले से 40 रन निकले थे।

AUSvsIND: पहले टेस्ट के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, इन 2 खिलाड़ी को सौंपी ओपनिंग की जिम्मेदारी 2

हनुमा विहारी ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। उस मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थिति में उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया लेकिन दूसरी पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये। दूसरी पारी में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी और और एलिस्टर कुक और जो रूट जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। इसके बाद भी उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में प्लेयिंग में मौका नहीं मिला।

उमेश और भुवी को भी जगह नहीं

AUSvsIND: पहले टेस्ट के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, इन 2 खिलाड़ी को सौंपी ओपनिंग की जिम्मेदारी 3

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी मांजरेकर ने पहले मैच के लिए टीम में जगह नहीं दी है। इसके साथ ही उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को भी अंतिम एकादश से बाहर रखा है।

उन्होंने टीम में ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन करने वाले रविन्द्रा जडेजा को उन्होंने टीम से बाहर रखा है।

इस प्रकार है टीम:

केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts

Leave a Reply