संजय मांजरेकर ने इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी के बताया जावेद मियांदाद जैसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजय मांजरेकर ने इस वजह से जावेद मियांदाद से की महेंद्र सिंह धोनी की तुलना 

संजय मांजरेकर ने इस वजह से जावेद मियांदाद से की महेंद्र सिंह धोनी की तुलना

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की। वह जरुर पहले की तरह बल्लेबाजी नहीं कर पाए, लेकिन मैच को अंत तक लेकर गये और अपनी टीम को जीत दिलाई। उनका पिछला साल काफी खराब रहा था लेकिन इस साल उन्होंने काफी अच्छी शुरुआत की है।

धोनी का दिमाग अभी भी पहले जैसा

संजय मांजरेकर ने इस वजह से जावेद मियांदाद से की महेंद्र सिंह धोनी की तुलना 1

महेंद्र सिंह धोनी भले ही तेजी से रन नहीं बना पा रहे, लेकिन वह आज भी मैच की परिस्थिति को अच्छे से पढ़ लेते हैं। इस बारे में संजय मांजरेकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सोनी नेटवर्क पर बात करते हुए उन्होंने कहा

“धोनी स्पष्ट रूप से अपने प्राइम में नहीं हैं। सॉफ्टवेयर यानी उनका दिमाग अभी भी प्राइम पर है। वह जानते हैं कि वास्तव में क्या आवश्यक है। हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में अब पहले जैसा तालमेल नहीं है। 5-10 साल पहले हार्डवेयर काफी बेहतर था। अब उनके पास छक्के मरने की क्षमता और आत्मविश्वास नहीं है, लेकिन वह अंत तक वहां रहने के तरीके खोजता है।”

जावेद मियांदाद से की तुलना

संजय मांजरेकर ने इस वजह से जावेद मियांदाद से की महेंद्र सिंह धोनी की तुलना 2

महेंद्र सिंह धोनी मैच को अंत तक लेकर जाना चाहते हैं। उन्होंने कई बार टीम को ऐसे ही जीत दिलाते हैं। इस बारे में संजय मांजरेकर ने उनकी तुलना जावेद मियांदाद से की।

उन्होंने कहा

“धोनी ने मैच के बाद इस बात का भी उल्लेख किया कि किस गेंदबाज पर अटैक करना है और किसे आराम से खेलना है। यह उनकी फिलॉसफी है, जो उन्हें और महान बनाया है। मुझे याद है कि जावेद मियांदाद ने भी इस तरह की रणनीति बनाई थी कि मैच को अंत तक ले जाया जाए।”

धोनी रहे मैन ऑफ द सीरीज

संजय मांजरेकर ने इस वजह से जावेद मियांदाद से की महेंद्र सिंह धोनी की तुलना 3

महेंद्र सिंह धोनी ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 193 रन बनाये। उन्होंने जरुर 73 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये। यह उनके करियर स्ट्राइक रेट से काफी कम है। इसके बावजूद उनकी गेम रीडिंग करने की क्षमता की वजह से भारत ने सीरीज अपने नाम किया।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts