संजय मांजरेकर ने अजिंक्य रहाणे को टेस्ट सीरीज के लिए दी ये खास सलाह, बताया कहाँ करे बदलाव 1

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है। जिसमें शुक्रवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हुई तो वहीं इसके बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। हर किसी की नजरें वैसे तो चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर ही लगी हुई हैं।

अजिंक्य रहाणे को संजय मांजरेकर ने दी ये सलाह

17 दिसंबर से शुरू होने जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच के बाद कप्तान विराट कोहली की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण पैटरनिटी लीव पर जा रहे हैं।

संजय मांजरेकर ने अजिंक्य रहाणे को टेस्ट सीरीज के लिए दी ये खास सलाह, बताया कहाँ करे बदलाव 2

विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे कप्तानी करते नजर आएंगे तो वहीं रहाणे पर बल्लेबाजी में भी एक बड़ी जिम्मेदारी आ जाएगी। इसी कारण से पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अजिंक्य रहाणे को सलाह दी है कि वो विराट कोहली की जगह नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे।

विराट कोहली के स्थान पर नंबर चार पर बल्लेबाजी करें रहाणे

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने एएनआई के साथ बातचीत करते हुए कहा कि

“मयंक अग्रवाल टेस्ट मैचों में बतौर ओपनर, मान लेते हैं कि रोहित शुरुआती दो टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। तो मैं पृथ्वी शॉ के साथ दूसरे ओपनर के तौर पर जाऊंगा। देखते हैं ये कैसे जाता है और अगर शॉ अपनी आईपीएल की खराब फॉर्म को यहां भी जारी रखते हैं, तो शुभमन गिल की तरफ देखना चाहिए।”

अजिंक्य रहाणे

“कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को आगे आने चाहिए और नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। हनुमा विहारी नंबर पांच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर शुभमन गिल को मिडिल ऑर्डर में इस्तेमाल करना है, तो वो 6 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।”

विराट कोहली बाहर होते हैं भारत की आधी बल्लेबाजी के बराबर

संजय मांजरेकर ने आगे कहा कि

“रहाणे की पिछले 9 मैचों में औसत 50 से ज्यादा की है, हमको देखना होगा कि वो आगे आते हैं या नहीं, ये पूरी बल्लेबाजी क्रम का ऊपर आने का सवाल है, हमने उनको सिर्फ सफेंद गेंद की क्रिकेट में देखा है। पहले टेस्ट के बाद कोहली का ना होना काफी बड़ा झटका है।”

संजय मांजरेकर ने अजिंक्य रहाणे को टेस्ट सीरीज के लिए दी ये खास सलाह, बताया कहाँ करे बदलाव 3

“बाहर की कंडिशंस में कोहली भारत की आधी बल्लेबाजी की बराबर हैं, पिछली बार पुजारा ऑस्ट्रेलिया में आगे आए थे। कोहली भारत के बाहर सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और उनका ना होना काफी बड़ा झटका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज भारत के टेलैंट की गहराई का टेस्ट होगा।”