केएल राहुल को कौन से क्रम पर करनी चाहिए बल्लेबाजी, संजय मांजरेकर का आया बड़ा बयान 1

कोरोना काल के बीच में लंबे अंतराल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में उतरी भारतीय टीम की खराब शुरुआत हुई। कोरोना के कारण करीब 8-9 महीनें तक भारतीय टीम इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई मैच नहीं खेल सकी। जिसके बाद शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के तहत भारतीय टीम ने वापसी की लेकिन पहले वनडे मैच में 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

केएल राहुल को नंबर-5 पर कायम रखने की मांजरेकर ने की पैरवी

इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने पहले तो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के सामने 374 रन लुटाए। जिसके बाद बल्लेबाजी में भी कुछ खास दम नहीं दिखा। हालांकि हार्दिक पंड्या और शिखर धवन की अच्छी पारियों की मदद से भारत ने 308 रन जरूर बनाए।

केएल राहुल

भारत अब इस मैच की हार के साथ ही इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है। कर्नाटक के दो युवा खिलाड़ी मयंक अग्रवाल और केएल राहुल दोनों को यहां मौका मिला, लेकिन दोनों ने ही निराश किया। केएल राहुल इस मैच में नंबर 5 पर खेलने उतरे थे।

केएल राहुल ने न्यूजीलैंड में किया है इस क्रम पर साबित

केएल राहुल ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन इसके बाद भी संजय मांजरेकर ने टीम मैनेजमेंट से मांग की है कि राहुल को नंबर 5 पर ही रखा जाए। संजय मांजरेकर ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि

“जब व्हॉइट बॉल क्रिकेट की बात आती है तो भारत के पास काफी गहराई है, रोहित शर्मा को रिप्लेस करना काफी मुश्किल है, लेकिन उनके स्थान को भरने के काफी विकल्प है।”

केएल राहुल को कौन से क्रम पर करनी चाहिए बल्लेबाजी, संजय मांजरेकर का आया बड़ा बयान 2

 

संजय ने आगे कहा कि “हमें नहीं भूलना चाहिए कि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने अपनी पिछले 4 में से तीन इनिंग में न्यूजीलैंड के खिलाफ 80 से ज्यादा रन बनाए थे। इसका श्रेय राहुल को ही जाना चाहिए, पहले उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज शतक लगाया और उसके बाद उन्होंने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए ये पारियां खेली।”

केएल राहुल मध्यक्रम में हैं भरोसेमंद बल्लेबाज

मांजरेकर ने केएल राहुल को इसी क्रम पर बरकरार रखने की बाद कही। उन्होंने कहा कि

“पिछले काफी समय से नंबर 4 से लेकर 6 तक की पोजिशन भारत के लिए समस्या रही है। वर्ल्ड कप में भी इसने काफी नुकसान पहुंचाया और मुझे लगता है कि इस जगह हमें ध्यान देने की जरूरत है। तभी मुझे लगता है कि राहुल को नंबर 5 पर बल्लेबाजी कराई जानी चाहिए क्योंकि वो इस जगह अच्छा कर रहे हैं और भारत को भरोसेमंद मध्य क्रम की जरूरत है।”

स्टीव स्मिथ