रविचंद्रन अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर की विवादों में रहने की आदत सी हो चुकी है। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे संजय मांजरेकर अपने तीखे बयानों के लिए जाने जाते हैं, जो कभी, कहीं भी किसी भी खिलाड़ी को लेकर ऐसा बयान देने से नहीं चूकते हैं, जिससे बवाल खड़ा हो सके।

संजय मांजरेकर का आर अश्विन की गेंदबाजी पर बड़ा बयान

संजय मांजरेकर को कई बार विवादित बयानों के लिए जाना गया है। जिसमें वो भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर भी किसी भी समय अपनी प्रतिक्रिया देने से नहीं चुकते हैं, ऐसी प्रतिक्रिया दे बैठते हैं, जिससे विवाद खड़ा हो सके।

आर अश्विन की गेंदबाजी पर संजय मांजरेकर ने फिर उठाए सवाल, कहा अब समय आ गया है वो ऐसा करें...... 1

इसी तरह से संजय मांजरेकर ने एक बार फिर से कुछ ऐसा ही बयान दिया है, जिससे आने वाले दिनों में कोई बड़ा बवाल हो तो इससे इनकार नहीं किया जा सकता है। संजय मांजरेकर ने यहां WTC फाइनल में खेल रहे स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को लेकर बड़ी बात कही है।

विदेश में अश्विन नहीं हैं असरदार गेंदबाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस समय साउथैम्पटन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के गेंदबाज कुछ ज्यादा लय में नहीं दिखे हैं। इसी बीच आर अश्विन ने भारत को पहली सफलता दिलायी थी, लेकिन संजय मांजरेकर उन्हें विदेश में बड़ा गेंदबाज नहीं मानते हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन के साथ बातचीत करते हुए आर अश्विन की विदेश में गेंदबाजी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। संजय मांजरेकर ने कहा कि

वो निश्चित तौर पर एक उच्च स्तर के गेंदबाज हैं, लेकिन मैं एक बार फिर कहूंगा कि वो भारत की घूमती पिचों पर एक जबरदस्त मैच विनर हैं। लेकिन विदेशों में, ये इंग्लैंड का तीसरा दौरा है, वो तीन बार ऑस्ट्रेलिया जा चुके हैं और दो बार दक्षिण अफ्रीका, और यहां उन्होंने एक लंबा असरदार स्पैल नहीं डाला है और भारत के लिए मैच नहीं जीता है। अब वक्त आ चुका है कि अश्विन ऐसा करके दिखाएं।”

अश्विन को मांजरेकर नहीं मानते सर्वकालिन महान

संजय मांजरेकर ने आगे कहा कि

“साउथैम्पटन में जिस तरह तीसरे दिन उन्होंने टॉम लाथम का विकेट लिया, वो काफी अच्छा था, क्योंकि पिच से उन्हें किसी भी तरह की मदद नहीं मिल रही थी और उन्होंने पुराने अंदाज में बल्लेबाज को ड्राइव के लिए ललचा कर उसे फंसाया और अपना शिकार बनाया।”

आर अश्विन की गेंदबाजी पर संजय मांजरेकर ने फिर उठाए सवाल, कहा अब समय आ गया है वो ऐसा करें...... 2

इससे पहले भी मांजरेकर ने अश्विन को सर्वकालिन महान गेंदबाज मानने से इनकार कर दिया था। कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा था कि

“वो अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से नहीं मानते, क्योंकि उन्होंने मुश्किल पिचों पर यानी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में कोई प्रभावी प्रदर्शन आज तक नहीं किया।”