संजय मांजरेकर ने चुने मौजूदा समय के 5 सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज, 2 भारतीय को किया शामिल 1

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने मौजूदा समय के 5  सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज चुने हैं. जिसमे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और जोश हेजलवुड, भारत के जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी और साथ में इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन शामिल किया है.

मैंने खिलाड़ियों को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर चुना

संजय मांजरेकर ने चुने मौजूदा समय के 5 सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज, 2 भारतीय को किया शामिल 2

संजय मांजरेकर ने क्रिकइन्फो से बात करते हुए अपने बयान में कहा, “पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और जेम्स एंडरसन मौजूदा समय में मेरे 5 सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज होंगे. मैंने खिलाड़ियों को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर चुना है. पैट कमिंस काफी बेहतरीन रहे है और जिस तरह से उन्होंने फिटनेस को बरकरार रखा है वो काबिलेतारीफ है. साथ ही उन्होंने सभी कंडीशन में अच्छा प्रदर्शन किया है.”

जडेजा-अश्विन को जगह ना देने की बताई वजह

संजय मांजरेकर ने चुने मौजूदा समय के 5 सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज, 2 भारतीय को किया शामिल 3

संजय मांजरेकर ने यह बात भी बताई की उन्होंने रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे स्पिनरों को टीम में जगह क्यों नहीं दी.

संजय मांजरेकर ने कहा, “मैंने स्पिनरों को नहीं चुना है क्योंकि वो ज्यादा मैच नहीं खेलते है. अगर आप पिछले 2 या 3 सालों को उठाकर देखे तो अश्विन को काफी विकेट मिले है, लेकिन वो करीब 9 विदेशी टेस्ट में टीम के साथ नहीं थे. सभी गेंदबाजों को मैंने विदेशी सरजमीं पर उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना है. रविंद्र जडेजा ने भी 13 टेस्ट मैच छोड़े हैं.”

आकाश चोपड़ा और इयान चैपल ने भी चुना 5 सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

संजय मांजरेकर ने चुने मौजूदा समय के 5 सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज, 2 भारतीय को किया शामिल 4

आकाश चोपड़ा की इस चयन सूची में दो भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन शामिल हैं. आकाश ने जो गेंदबाजों की सूची बनाई है, उसमें अन्य तीन गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और न्यूजीलैंड के नील वैगनर हैं.

इयान चैपल ने जिन 5 गेंदबाजों को आज के दौर का सबसे बेहतरीन गेंदबाज बताया, उस लिस्ट में तीन खिलाड़ी भारतीय हैं. ये तीन खिलाड़ी आर अश्विन, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी हैं. इसके अलावा चैपल ने पैट कमिंस और कगिसो रबाडा को भी अपनी टॉप-5 टेस्ट गेंदबाज की लिस्ट में शामिल किया है.