हाथ धोकर अश्विन के पीछे पड़े संजय मांजरेकर, बयान के बाद ट्वीट कर भी कहा नहीं मानता महान 1

रविवार को ईएसपीएन-क्रिकइंफो को दिए गए अपने एक बयान में संजय मांजरेकर ने रविचंद्रन अश्विन को एक महान गेंदबाज मानाने से इंकार कर दिया था. उन्होंने माना था कि अश्विन का विदेश में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है, जिसकी वजह से वह अश्विन को एक महान गेंदबाज नहीं मानते हैं. अपने इस बयान के बाद से ही वह सुर्खियों में बने हुए हैं.

अपने बयान में ये शब्द कहे थे अश्विन को लेकर मांजरेकर ने

इयान चैपल

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन-क्रिकइंफो के शो ‘रन ऑर्डर’ में कहा था, “जब लोग अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाज बताते हैं, तो मुझे कुछ समस्या है. अश्विन के साथ यह समस्या है कि उन्होंने SENA देश (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में एक बार भी पांच विकेट नहीं चटकाया है.

जब आप भारतीय पिचों पर उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हैं, तो पिछले चार सालों में जडेजा ने लगभग उनके बराबर विकेट लिये है. इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्षर पटेल ने अंतिम 3 मैचों में उनसे ज्यादा विकेट लिए हैं. इसलिए अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाजों में शामिल किए जाने को लेकर मेरी यह दिक्कत है.”

ट्वीट कर भी कहा नहीं मानता महान

डेविड वॉर्नर

संजय मांजरेकर के इस बयान के बाद मीडिया में उनकी जमकर आलोचना हो रही थी. हालांकि संजय मांजरेकर अपने इस बयान पर खड़े हुए हैं और उन्होंने एक बार फिर ट्वीट कर अपने बयान पर सहमती जताई है.

रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए 78 टेस्ट मैचों में 24.69 की औसत से कुल 409 विकेट हासिल कर चुके हैं. उनके यह आंकड़े निश्चित रूप से उन्हें एक महान टेस्ट गेंदबाज बताते हैं, लेकिन संजय मांजरेकर उन्हें महान मानाने से इनकार कर रहे हैं.

यहाँ देखें संजय मांजरेकर द्वारा किया गया ट्वीट

हाथ धोकर अश्विन के पीछे पड़े संजय मांजरेकर, बयान के बाद ट्वीट कर भी कहा नहीं मानता महान 2

संजय मांजरेकर ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, “ऑल-टाइम ग्रेट’ एक क्रिकेटर को दी जाने वाली सर्वोच्च प्रशंसा और स्वीकृति है. डॉन ब्रैडमैन, सोबर्स, गावस्कर, तेंदुलकर, विराट आदि जैसे क्रिकेटर मेरी किताब में सर्वकालिक महान हैं. उचित सम्मान के साथ, अश्विन अभी तक एक सर्वकालिक महान खिलाड़ी के रूप में नहीं हैं.”

 

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul