पुणे के मालिक ने किया खुलासा क्यों उन्होंने टीम के नाम से हटाया एक "S" | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पुणे के मालिक ने किया खुलासा क्यों उन्होंने टीम के नाम से हटाया एक “S” 

पुणे के मालिक ने किया खुलासा क्यों उन्होंने टीम के नाम से हटाया एक “S”

आईपीएल में  सिर्फ पुणे  टीम ने सिर्फ कप्तान को नहीं बदला हैं बल्कि अपने नाम में भी बदलाव किये हैं । टीम ने  Supergiants से Supergiant रख लिया हैं। फ्रैंचाइजी के मालिक संजीव गोयंका ने अंत में वास्तविक कारण बताते हुए बताया कि उन्होंने टीम के नाम से ‘S’ को हटा दिया हैं. 

आईपीएल में अभी तक पुणे ने किया हैं शानदार प्रदर्शन 

आईपीएल में अभी तक पुणे की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया हैं. टीम ने लीग मैच में मुंबई जैसे टीम को दो बार हराया. पुणे की टीम ने लीग मैच में 9 में जीत हासिल की थी. टीम के लिए इमरान ताहिर , बेन स्टोक्स , राहुल त्रिपाठी और जयदेव ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया हैं.

ज्योतिषी की सलाह पर नाम पर बदलाव किया 

नाम के बदलाव को लेकर संजीव ने कहा ”एक ज्योतिषी की सलाह पर किया. उसने मुझसे कहा कि अगर मैंने टीम के नाम से एक S कम करता हूँ , तो टीम अच्छा करेगी. और मैंने वही किया.”

कोहली और सचिन के बीच हो रही तुलना पर ब्रैड हॉग ने दिया बड़ा बयान , कोलकत्ता के इस खिलाड़ी का बताया भविष्य का खिलाड़ी

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि ज्योतिष पर वैसे तो मुझे ज्यादा भरोसा नहीं हैं, लेकिन उस ज्योतिषी ने मुझे जोर देते हुए कहा कि टीम के नाम में बदलाव कर लो .अच्छे परिणाम मिलेंगे. मैंने काफी सोच समझ कर सोचा चलो एक बार ये भी कर के देख लेते हैं.नाम बदलने के बाद से टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. मुझे लगता हैं मेरा ये निर्णय भी सफल हो गया हैं. 

संजीव और हर्ष ने दोनों ने धोनी को बनाया हैं निशाना 

आईपीएल के पहले मैच में स्मिथ ने टीम के लिए शानदार पारी खेलते हुए 84 रन बनाए थे. जिसकी वजह से पुणे ने मुंबई को हारा दिया था.इसके बाद हर्ष ने ट्वीट करते हुए कहा था कि स्मिथ की शानदार पारी की वजह से टीम को जीत हासिल हुए हैं. उनकी इस पारी में धोनी कहीं छुप से गए थे.

इसके बाद धोनी के फैन्स ने हर्ष की बहुत आलोचना की थी. जिसके बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था.

विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ ब्रायन लारा के जन्मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई, कि नहीं रुकेगी आपकी हंसी

हाल में ही संजीव ने भी धोनी को निशाना बनाते हुए कहा था कि ”स्मिथ में क्रिकेट की समझ धोनी से ज्यादा हैं. जिसके बाद उन्होंने अपने स्टेटमेंट की सफाई देते हुए  कहा था कि धोनी हमारी टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. मैं खुद भी उनका बहुत बड़ा फैन हूँ. वो बेहद शानदार इंसान हैं. मैं उनका बहुत सम्मान करता हूँ और उम्मीद करेंगे वो फाइनल में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.”

पहली बार आईपीएल ख़िताब जीतने की कोशिश करेगी पुणे 

आईपीएल में पहली बार फाइनल खेल पुणे की टीम इस बार आईपीएल का ख़िताब जीतने की कोशिश करेगी . अब देखना दिलचस्प होगा नाम बदलने और कप्तान बदलने के बाद क्या पुणे की टीम आईपीएल का ख़िताब जीतने  में सफल होगी या फिर मुंबई की टीम रिकॉर्ड 3 बार आईपीएल का ख़िताब जीतेगे.

Related posts