संजू सैमसन से पहले ये 5 भारतीय खिलाड़ी भी लिस्ट ए क्रिकेट में लगा चुके हैं दोहरा शतक 1

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन लगातार टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। अब विजय हजारे ट्रॉफी में सैसमन ने दोहरा शतक जड़कर एक बार फिर टीम इंडिया में एंट्री के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है। साथ ही वह लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले भारत के छठवें बल्लेबाज बन गए हैं।

संजू सैमसन ने लगाया दोहरा शतक

संजू सैमसन

विजय हजारे ट्रॉफी में केरल की तरफ से खेलते हुए घरेलू स्तर पर संजू सैमसन ने अपने क्रिकेट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया है। सैमसन पिछले काफी वक्त से टीम इंडिया में एंट्री करने के लिए दरवाजे पर दस्तक दे रहा है।

जिन खिलाड़ियों ने भारत की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा है उनमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा(अकेले 3 बार), शिखर धवन, करनवीर कौशल और अब संजू सैमसन का नाम जुड़ गया है।

सचिन तेंदुलकर, सहवाग और रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा है, जबकि, शिखर, कौशल और संजू सैमसन ने घरेलू वनडे क्रिकेट में डबल सेंचुरी ठोकी है।

सैमसन ने 212 रनों की तूफानी पारी खेलकर एक बार फिर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इससे पहले भी घरेलू क्रिकेट में सैमसन ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

सैमसन ने बजाई ऋषभ पंत के लिए खतरे की घंटी

संजू सैमसन

विश्व कप के बाद महेंद्र सिंह धोनी लगातार खुद को अनुपलब्ध बता रहे हैं। परिणामस्वरूप लगातार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौके पर मौके दिए जा रहे हैं। लेकिन चयनकर्ता एक नजर संजू सैमसन पर बनाए हुए हैं क्योंकि पिछले कुछ वक्त से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं जिस कारण उनका विकल्प तैयार करने की बात की जा गई थी।

अब ऐसे में घरेलू स्तर पर संजू सैमसन के बल्ले से निकला दोहरा शतक ऋषभ पंत के लिए खतरे की घंटी बन सकता है। क्योंकि पंत आउट ऑफ फॉर्म हैं और संजू सैमसन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

सैमसन के घरेलू आंकड़े भी आकर्षक हैं। लिस्ट ए में सैमसन ने 28.52 के औसत से 2054 रन बनाए हैं। और 91 बल्लेबाजों को स्टंपिंग कर चलता किया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि सैमसन का टीम इंडिया में एंट्री का इंतजार कब खत्म होता है।