RECORD: इस मामले में संजू सैमसन ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORD: इस मामले में युवराज से आगे निकले संजू सैमसन, तोड़ा युवराज सिंह का वर्षों पुराना रिकॉर्ड 

RECORD: इस मामले में युवराज से आगे निकले संजू सैमसन, तोड़ा युवराज सिंह का वर्षों पुराना रिकॉर्ड

संजू सैमसन की शानदार बल्लेबाजी के चलते राजस्थान रॉयल्स ने अपना तीसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत लिया है साथ ही इस मुकाबले में श्रेयस गोपाल की भी जबरदस्त गेंदबाजी देखने को मिली थी जिसके कारण इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा है और साथ ही सैमसन ने एक रिकॉर्ड भी बनाया है और वो युवराज से आगे निकल गए।

RECORD: इस मामले में युवराज से आगे निकले संजू सैमसन, तोड़ा युवराज सिंह का वर्षों पुराना रिकॉर्ड 1
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

इससे पहले इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और एक बार फिर बाकी कप्तानों की भांति पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 217 रन बना डाले थे जिसमें संजू सैमसन ने विस्फोटक बल्लेबाजी और इस सीजन के सर्वोच्च स्कोरर भी बन गए क्योंकि इन्होंने 92 रनों की नाबाद पारी खेली।

RECORD: इस मामले में युवराज से आगे निकले संजू सैमसन, तोड़ा युवराज सिंह का वर्षों पुराना रिकॉर्ड 2
फोटो क्रेडिट – बीसीसीआई

संजू सैमसन ने मुंबई के वानखेड़े में खेले गये मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 92 रनों की पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से कुल 10 गगनचुंबी छक्के भी निकले और उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज युवराज सिंह को भी पछाड़ दिया है।

दरअसल आपको बता दें कि संजू सैमसन ने इस मैच में 10 छक्के लगाते ही उन्होंने इस मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के युवराज सिंह को भी पीछे छोड़ दिया है क्योंकि युवराज सिंह के नाम आईपीएल में एक मैच में सबसे ज्यादा 9 छक्के ही थे और इन्होंने 10 लगाए है। हालाँकि अगर ये 2 और छक्के लगा देते तो पहले नंबर पर चले जा सकते थे किन्तु ऐसा नहीं हुआ।

RECORD: इस मामले में युवराज से आगे निकले संजू सैमसन, तोड़ा युवराज सिंह का वर्षों पुराना रिकॉर्ड 3

हाल फिलहाल मुरली विजय भारत के ऐसे क्रिकेटर है जिन्होंने आईपीएल के एक मैच में सबसे ज्यादा 11 छक्के लगाये है इस कारण वो अभी पहले पायदान पर कायम है। विजय जिन्होंने साल 2010 के आईपीएल में 127 रनों की पारी में 11 छक्के लगाए थे। जबकि संजू सैमसन अभी दूसरे नंबर पर आ गए है और युवराज को अब तीसरा नंबर मिला है।

Related posts

Leave a Reply