संजू सैमसन की शानदार बल्लेबाजी के चलते राजस्थान रॉयल्स ने अपना तीसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत लिया है साथ ही इस मुकाबले में श्रेयस गोपाल की भी जबरदस्त गेंदबाजी देखने को मिली थी जिसके कारण इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा है और साथ ही सैमसन ने एक रिकॉर्ड भी बनाया है और वो युवराज से आगे निकल गए।

फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

इससे पहले इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और एक बार फिर बाकी कप्तानों की भांति पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 217 रन बना डाले थे जिसमें संजू सैमसन ने विस्फोटक बल्लेबाजी और इस सीजन के सर्वोच्च स्कोरर भी बन गए क्योंकि इन्होंने 92 रनों की नाबाद पारी खेली।

फोटो क्रेडिट – बीसीसीआई

संजू सैमसन ने मुंबई के वानखेड़े में खेले गये मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 92 रनों की पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से कुल 10 गगनचुंबी छक्के भी निकले और उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज युवराज सिंह को भी पछाड़ दिया है।

दरअसल आपको बता दें कि संजू सैमसन ने इस मैच में 10 छक्के लगाते ही उन्होंने इस मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के युवराज सिंह को भी पीछे छोड़ दिया है क्योंकि युवराज सिंह के नाम आईपीएल में एक मैच में सबसे ज्यादा 9 छक्के ही थे और इन्होंने 10 लगाए है। हालाँकि अगर ये 2 और छक्के लगा देते तो पहले नंबर पर चले जा सकते थे किन्तु ऐसा नहीं हुआ।

हाल फिलहाल मुरली विजय भारत के ऐसे क्रिकेटर है जिन्होंने आईपीएल के एक मैच में सबसे ज्यादा 11 छक्के लगाये है इस कारण वो अभी पहले पायदान पर कायम है। विजय जिन्होंने साल 2010 के आईपीएल में 127 रनों की पारी में 11 छक्के लगाए थे। जबकि संजू सैमसन अभी दूसरे नंबर पर आ गए है और युवराज को अब तीसरा नंबर मिला है।



  • SHARE
    क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

    Related Articles

    सैथ रॉलिन्स ने किया बड़ा खुलासा, बताया किसके के खिलाफ चाहते है रेसलमेनिया में...

    WWE के सबसे फेमस ग्रुप में से एक द शील्ड को हमेशा से एक फैंस से एक साथ देखना चाहते है।  रोमन रेस, सैथ...

    IPL 2018: मैच से पहले एक दूसरे से गले मिलते नजर आये धोनी और...

    आईपीएल का 11वां सीजन जमकर धूम मचा रहा है. हर मैच इतना रोमांचक होता है कि आखिरी गेंद तक पता लगाना मुश्किल होता है...

    IPL: कभी आईपीएल से मिली थी इन खिलाड़ियों को पहचान, आज जी हैं गुमनामी...

    आईपीएल का यह 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन का लगभग आधा सफ़र पूरा होने वाला है. और अब टीमों के बीच प्रतियोगिता...

    प्रेग्नेंट सानिया को फराह खान के पति ने दी लड़के का नाम ‘मिर्ज़ा गालिब’...

    भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा प्रेग्नेंट है। इस बात की पुष्टि खुद सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने की। जैसे ही यह खबर सोशल...

    OMG! कप्तानी छोड़ते हुए समाप्त हुआ गौतम गंभीर का IPL करियर, अब नहीं खेलते...

    इण्डियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। अब तक इस टीम द्वारा खेले जा चुके कुल...