वेस्टइंडीज

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय टीम को अपने घर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है. जिसके लिए कल भारतीय टीम का चयन हुआ. जिसमें युवा विकेटकीपर संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया है. जिसके बाद अब इस युवा खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम से बाहर हुए संजू सैमसन ने दी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिलने पर संजू सैमसन की प्रतिक्रिया आई 1

अब भारतीय टीम का चयन वेस्टइंडीज दौरे के लिए हो चुका है. जहाँ पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया है. सैमसन को टीम में घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के बाद शामिल किया गया था. लेकिन उसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ इस खिलाड़ी को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है.

टीम में विराट कोहली की वापसी के बाद सैमसन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इस चयन के बाद फैन्स और कुछ दिग्गज अपनी नाराजगी जता रहे हैं. अब जाकर संजू सैमसन की प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर आयी है. उन्होंने बस अपने अंदाज में एक स्माइली को पोस्ट कर दिया है. संजू सैमसन को उनके शांत अंदाज के लिए ही जाना जाता है.

ख़राब प्रदर्शन के बाद भी पंत को मिल रहा मौका

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिलने पर संजू सैमसन की प्रतिक्रिया आई 3

संजू सैमसन ने घरेलू स्तर पर लगातार रन बनाये. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ बहुत ही शानदार दोहरा शतक लगाया था. जिसके बाद ही उन्हें टीम में जगह मिली थी. जबकि लगातार टीम की पसंद बने हुए ऋषभ पंत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

बल्लेबाज के रूप में फेल होने के साथ ही वो विकेटकीपर के रूप में भी लगातार फेल हुए हैं. जिसके कारण उनपर सवाल उठ रहे हैं. जिसके बाद भी चयनकर्तायों की और टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद ऋषभ पंत ही बने हुए हैं.

6 दिसंबर से खेली जायेगी सीरीज

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिलने पर संजू सैमसन की प्रतिक्रिया आई 4

अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज 6 दिसंबर से शुरू होगा. जिसके बाद दूसरा मैच 8 दिसंबर और तीसरा और आखिरी मैच 11 दिसंबर को खेला जायेगा. जिसके बाद 15 दिसंबर से एकदिवसीय सीरीज का आगाज हो जायेगा. टीम की कप्तानी अब भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली के हाथो में ही होगी.