बचपन के कोच ने बताई संजू सैमसन की सबसे बड़ी ताकत

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

बचपन के कोच ने बताई संजू सैमसन की सबसे बड़ी ताकत, साथ ही ओपनिंग में मौका देने की कही बात 

बचपन के कोच ने बताई संजू सैमसन की सबसे बड़ी ताकत, साथ ही ओपनिंग में मौका देने की कही बात

6 दिसंबर से भारतीय क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज के साथ टी20 सीरीज का आगाज करेगी. इसके लिए आज टीम इंडिया मुंबई पहुंचकर प्रैक्टिस शुरु करेगी. शिखर धवन की इंजरी के चलते टी20 टीम में सैमसन को शामिल कर लिया गया है. अब संजू सैमसन के बचपन के कोच ने एक इंटरव्यू के दौरान सैमसन की काबिलियत के बारे में बात करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा होने की बात कही है.

बांग्लादेश के खिलाफ नहीं मिला खेलने का मौका

बचपन के कोच ने बताई संजू सैमसन की सबसे बड़ी ताकत, साथ ही ओपनिंग में मौका देने की कही बात 1

2015 में जिम्बाव्बे के खिलाफ संजू सैमसन ने टी20 में डेब्यू किया था. इसके बाद दोबारा टीम से कॉल-अप मिलने के लिए 4 साल का वक्त लग गया. घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज सैमसन को टीम में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम में शामिल किया गया था. मगर कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया और बैंच पर ही बैठाए रखा.

इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से सैमसन को बिना मौका दिए ही ड्रॉप कर दिया गया. हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की इंजरी को देखते हुए अब एक बार फिर सैमसन टी20 टीम का हिस्सा हैं.

गलतियों से बहुत जल्दी सीख लेते हैं संजू सैमसन

संजू सैमसन

संजू सैमसन के बचपन के कोच बिजु जॉर्ज को भरोसा है कि क्रिकेटर को वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग का मौका मिलना चाहिए. इस बारे में टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कोच ने पुराने मैच को याद करते हुए कहा,

मुझे याद है कि एक रणजी ट्रॉफी के मैच में पिच बहुत खराब थी और बॉलर ने शॉर्ट बॉल फेंकी थी जिसपर सैमसन ने पुल शॉर्ट खेलने की कोशिश की थी लेकिन वह आउट हो गया.

इसके बाद जब वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आया तो फिर वैसी ही बॉल उसके सामने आई और सैमसन ने उसपर बाउंड्री लगाई. इससे साबित होता है कि सैमसन बहुत जल्दी अपनी गलतियों को सुधार और चीजों को सीख लेता है. मैंने उसे बचपन से खेलते देखा है उसे परफैक्ट बैट्समैन है और उसे खासकर डॉमिनेट करना पसंद है.

सैमसन को मिलना चाहिए ओपनिंग का मौका

संजू सैमसन

शिखर धवन की इंजरी के चलते 25 वर्षीय संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरु होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. इसपर सैमसन के कोच ने कहा,

संजू को टी20 मैच खेलने का मौका मिलना चाहिए. उसने शिखर धवन को टीम में रिप्लेस किया है तो जाहिर है कि उसे इनिंग ओपन करने का मौका मिलना चाहिए. कॉन्फिडेंस और डॉमिनेट करना सैमसन की सबसे बड़ी ताकत है.

बताते चलें, 6, 8, 11 दिसंबर को वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

Related posts