RRvsKXIP : 'मैन ऑफ द मैच' बने संजू सैमसन ने बताया कैसे वो इतनी आसानी से छक्के मार रहे हैं 1

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में आज यानी 27 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया. राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को करीबी मुकाबले में 4 विकटों से हराया. इस मैच के हीरो रहे राजस्थान रॉयल्स टीम के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन, जिन्होंने 85 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरूस्कार से भी नवाजा गया. इस मैच में बल्ले के साथ अपनी काबिलियत दिखाने वाले संजू सैमसन ने अपनी इस सफलता के पीछे का कारण बताया है.

संजू सैमसन ने बताया अपनी सफलता का राज

RRvsKXIP : 'मैन ऑफ द मैच' बने संजू सैमसन ने बताया कैसे वो इतनी आसानी से छक्के मार रहे हैं 2

किंग्स इलेवन इलान पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में रिकॉर्ड जीत दर्ज की. राजस्थान की इस जीत में संजू सैमसन का बड़ा हाँथ रहा. इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया.

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद संजू सैमसन ने बताया की किस तरह उन्होंने अपने आप को बदला है, जिसके कारण वो इतने आसानी से बड़े शॉट्स खेल पा रहे हैं. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान संजू ने कहा कि,

“मैं पिछले एक साल से गेंद को अच्छी तरह से हिट करने की कोशिस कर रहा हूं. इसलिए मैं बस अपनी फिटनेस पर ध्यान केन्द्रित कर रहा था. जिसके चलते अब मैं अपने अन्दर आत्मविश्वास महसूस कर रहा हूँ. मैं यह मैच जीतकर खुश हूं. हालही के कुछ मैचों में अच्छा न करने के बाद मैं बहुत निराश था इसलिए मैंने तय किया कि अगर मेरे अंदर दस साल का क्रिकेट बाकी है, तो मैं मैदान में वापस जाकर अपना 100 प्रतिशत दूंगा.”

RRvsKXIP : 'मैन ऑफ द मैच' बने संजू सैमसन ने बताया कैसे वो इतनी आसानी से छक्के मार रहे हैं 3

संजू सैमसन ने खेली 42 गेंदों में 85 रन की तूफानी पारी

RRvsKXIP : 'मैन ऑफ द मैच' बने संजू सैमसन ने बताया कैसे वो इतनी आसानी से छक्के मार रहे हैं 4

पंजाब ने मयंक अग्रवाल के आतिशी शतक के दम पर पंजाब ने 2 विकेट पर 223 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसके बाद विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की तरफ से स्टीव स्मिथ और जोस बटलर ने पारी की शुरुआती की. संजू सैमसन ने 42 गेंद पर 85 रन बनाए तो वहीं 31 गेंद पर 53 रन का पारी खेलते हुए राहुल तेवतिया ने मैच का पूरा रुख ही मोड़ दिया.

आखिरी में जोफ्रा आर्चर ने तेज शॉट लगाकर टीम को विजयी बनाया. इसके अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ ने 27 गेंद पर 50 रन की लाजवाब पारी खेली. उन्होंने संजू सैमसन ने पहला विकेट गिरने के बाद भी ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए और टीम के जीत की नींव रखी.

संजू सैमसन और राहुल तेवतिया ने दिलाई रिकॉर्ड जीत

RRvsKXIP : 'मैन ऑफ द मैच' बने संजू सैमसन ने बताया कैसे वो इतनी आसानी से छक्के मार रहे हैं 5

इस मैच में संजू सैमसन और राहुल तेवतिया की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान ने आखिरी ओवर में जीत हासिल किया. इससे पहले सबसे बड़ा स्कोर हासिल कर जीतने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम पर ही दर्ज था.

2008 में दिल्ली के खिलाफ 217 रन बनाकर टीम ने जीत हासिल की थी. अब उन्होंने पंजाब के खिलाफ 224 रन का लक्ष्य हासिल करते हुए अपने ही रिकॉर्ड को और बेहतर किया है. दूसरे नंबर पर दिल्ली की टीम है जब टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स हुआ करता था साल 2017 में 214 रन बनाकर गुजरात लॉयन्स के खिलाफ जीत हासिल की थी.